Google Pixel 6a की प्री-बुकिंग पर 4000 रुपए की छूट, जानें पूरी Details

News Alert

Google Pixel 6a : भारतीय बाजार में गूगल पिक्सल 6a (Google Pixel 6a) जल्द ही आने वाला है। जिसके लिए Pre-Order Booking 28 जुलाई से शुरू हो जाएगी।

आइए जानते हैं फिचर्स और कीमत के बारे में

स्पेसिफिकेशंस

Google Pixel 6a में 6.1-इंच की FHD+ OLED स्क्रीन मिलती है, जो 90Hz रिफ्रेश रेट वाली है। हैंडसेट टेंसर GS101 चिपसेट पर काम करता है, जो दूसरे पिक्सल 6-सीरीज फोन्स में है। डिवाइस में 6GB रैम+128GB स्टोरेज के साथ आता है।

Rs 4000 off on pre-booking of Google Pixel 6a, know full details

Google Pixel 6a में लाइव ट्रांसलेशन का फीचर मिलेगा, जो मैसेज से लेकर वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम तक को सपोर्ट करेगा। इसे ऐसे समझें कि अगर आप इंस्टाग्राम पर कोई फॉरेन लैंग्वेज का वीडियो देख रहे हैं तो यह फीचर उस लैंग्वेज को रियल टाइम में ट्रांसलेशन कर देगा।

Google Pixel 6a में लाइव ट्रांसलेशन (live translation) का फीचर मिलेगा, जो मैसेज से लेकर वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम तक को सपोर्ट करेगा। इसे ऐसे समझें कि अगर आप इंस्टाग्राम पर कोई फॉरेन लैंग्वेज का वीडियो देख रहे हैं तो यह फीचर उस लैंग्वेज को रियल टाइम में ट्रांसलेशन कर देगा।

Rs 4000 off on pre-booking of Google Pixel 6a, know full details

डिस्प्ले

Google Pixel 6a के साथ डिस्प्ले के मामले में निराश किया है। 40 हजार रुपये की रेंज में आपको कई सारे फोन मिल जाएंगे जिनमें 120Hz और 144Hz रिफ्रेश रेट वाली डिस्प्ले मिलती है।

अब गूगल (Google) ने क्या सोचकर 60Hz रिफ्रेश रेट वाली डिस्प्ले दी है, यह तो उसे ही पता है। 40 हजार रुपये खर्च करके 60Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले के साथ फोन खरीदने का कोई मतलब तो नहीं बनता।

Rs 4000 off on pre-booking of Google Pixel 6a, know full details

कैमरा

आज फोन में ट्रिपल रियर कैमरे आसानी से मिल जाते हैं। ऐसे में गूगल ने इस फोन के साथ डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया है। आजकल बजट फोन में भी तीसरे लेंस के तौर पर मैक्रो सेंसर मिल रहा है, जबकि गूगल पिक्सल में आपको मैक्रो सेंसर जैसी कोई चीज नहीं मिलती है।

फ्रंट कैमरा भी महज 8 मेगापिक्सल का कैमरा मिलता है, जबकि तमाम कंपनियां 12, 20 और 32 मेगापिक्सल पर शिप्ट हो गई हैं। एपल ने भी आईफोन 13 सीरीज में 12 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है।

Rs 4000 off on pre-booking of Google Pixel 6a, know full details

प्रोटेक्शन

प्रोटेक्शन के मामले में भी गूगल ने निराश किया है। गोरिल्ला ग्लास 3 को 2013 में लॉन्च किया गया था और आज गोरिल्ला ग्लास विक्टस का दौर है, लेकिन यहां भी गूगल ने कंजूसी करते हुए गोरिल्ला ग्लास 3 का ही प्रोटेक्शन दिया है।

इसके अलावा प्रीमियम फोन होने के बाद भी बैक पैनल प्लास्टिक का दिया गया है। ऐसे में गोरिल्ला ग्लास का प्रोटेक्शन सिर्फ फ्रंट में ही मिलता है। फोन को IP67 की रेटिंग मिली है।

Rs 4000 off on pre-booking of Google Pixel 6a, know full details

चार्जिंग

Google Pixel 6a में 4410mAh की बैटरी है जिसके साथ फास्ट चार्जिंग का भी सपोर्ट है और यह महज 18W तक का ही है। आज जब 150वॉट तक की चार्जिंग वाले फोन बाजार में मिलते हैं, ऐसे में 18W की चार्जिंग के साथ फोन लॉन्च करना एक मजाक लगता है। एपल और सैमसंग की राह पर चलते हुए गूगल ने भी फोन के साथ बॉक्स में चार्जर नहीं दिया है।

कीमत

Google Pixel 6a की कीमत 43,999 रुपए है। हालांकि, प्री-बुकिंग के दौरान आप इस फोन को 39,999 रुपए में खरीद सकेंगे। एक्सिस बैंक कार्ड और EMI पर ट्रांजेक्शन पर 4000 रुपए का डिस्काउंट मिल रहा है। भारत में यह फोन दो कलर ऑप्शन चारकोल और चाक में आता है।

Rs 4000 off on pre-booking of Google Pixel 6a, know full details

गूगल इस डिवाइस पर 6000 रुपए का एक्सचेंज बोनस (Exchange Bonus) भी ऑफर कर रहा है। यह ऑफर पिक्सल डिवाइसेस के लिए है। वहीं दूसरे फोन्स के एक्सचेंज पर आप 2000 रुपए तक की बचत कर सकते हैं।

हमें Follow करें!

x