क्राइमझारखंड

रांची RPF ने एक नाबालिक को कराया मुक्त

रांची: रेलवे सुरक्षा बल (RPF) ने ऑपरेशन नन्हे फरिश्ते के तहत रांची रेलवे स्टेशन (Ranchi Railway Station) प्लेटफार्म से एक नाबालिक को मुक्त कराया।

जानकारी के अनुसार रांची रेलवे में मानव तस्करी के (Human Trafficking) खिलाफ महिला निरीक्षक एस पन्ना की देखरेख में चेकिंग के दौरान प्लेटफॉर्म नंबर एक पर एक पुरुष के साथ एक नाबालिग को (Minor) संदेहास्पद (Suspicious)अवस्था में देखा ।

पूछताछ करने पर नाबालिग ने (Minor) अपना नाम और ओडिशा निवासी बताया। उसके साथ खड़े ब्यक्ति के बारे में नाबालिग (Minor) कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाई।

उक्त व्यक्ति के बारे में केवल इतना ही बताया कि वह दिल्ली जाने के लिए आई थी। पूछताछ करने पर व्यक्ति ने अपना नाम मनोज बुद्ध बताया । वह पश्चिम सिंहभूम (चाईबासा) का रहने वाला है।

लड़की को दिल्ली ले जाना उसका मकसद

नाबालिग के (Minor) बारे में पूछे जाने पर वह कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया और कहा कि वह रांची ट्रेन नंबर 12878 से लड़की को लेने आया था और फिर उस लड़की को दिल्ली ले जाना उसका मकसद था।

इसके मोबाइल फोन की जांच करने पर कई तस्वीरें, लड़कियों का Aadhar Card , पासबुक विवरण और लेन-देन का विवरण साझा किया हुआ मिला। साथ ही बताया कि उसे इसके लिए 35 हजार रूपये मिले है।

बाद में नाबालिग को CWC रांची के निर्देशानुसार प्रेमाश्रय रांची में रखा गया है और उस व्यक्ति को आगे की कार्रवाई के लिए AHTUPS कोतवाली रांची को सौंप दिया गया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker