More
    Homeझारखंडखूंटी में विश्व शौचालय दिवस जागरूकता अभियान का समापन, बेहतर प्रदर्शन करने...

    खूंटी में विश्व शौचालय दिवस जागरूकता अभियान का समापन, बेहतर प्रदर्शन करने वाले किये गये सम्मानित

    खूंटी: विश्व शौचालय दिवस के अवसर पर आयोजित सात दिवसीय विश्व शौचालय दिवस जागरूकता अभियान का समापन गुरुवार को समाहरणालय सभागार में किया गया।

    समापन समारोह की अध्यक्षता उपायुक्त सह अध्यक्ष जिला जल एवं स्वच्छता समिति शशि रंजन ने की। मौके पर उपायुक्त ने विश्व शौचालय दिवस की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए लोगों से शौचालय के निर्माणए रख-रखाव व उपयोग के प्रति विशेष रूप से जागरूक होने की अपील की।

    - Advertisement -

    जागरूकता अभियान के दौरान सेल्फी विथ टाॅयलेट, स्वयं का शौचालय स्वयं से रंग-रोगन, शौचालयों के गड्ढों को खाली करने में पहल करने सहित अन्य गतिविधियों में भाग लेने वाले प्रतिभागियों में से बेहतर प्रदर्शन करने वाले 12 प्रतिभागियों को समारोह में प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

    प्रतिभागियों में मुखियाए जलसहिया एवं स्वच्छाग्रही शामिल हुए। मौके पर उपायुक्त ने विश्व शौचालय दिवस पर जिले में कार्यरत सभी जलसहियाओं के कार्यों की सराहना की।

    साथ ही स्वच्छता के सभी आयामों पर ग्रामीणों को जागरूक करने पर बल दिया। उन्होंने कहा कि जिस थीम हमारा शौचालय जगमग जगमग के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की गई थी, वह सफलीभूत होता नजर आ रहा है।

    Must Read