More
    Homeझारखंडपाकुड़ में 15 नवम्बर से शुरू हो जाएगी धान की सरकारी खरीद

    पाकुड़ में 15 नवम्बर से शुरू हो जाएगी धान की सरकारी खरीद

    पाकुड़: जिले में खरीफ विपणन मौसम 2020-21 के लिए धान अधिप्राप्ति का काम 15 नवम्बर से शुर कर दिया जाएगा। इसके मद्देनजर जिला आपूर्ति, जिला सहकारिता सहित अन्य विभागों ने अपनी तैयारियाँ पूरी कर ली है।

    यह जानकारी डीसी कुलदीप चौधरी ने शुक्रवार को दी। उन्होंने बताया कि धान अधिप्राप्ति के लिए सभी प्रखंडों में केन्द्र बनाए गए हैं। साथ ही बताया कि धान बेचने को इच्छुक किसान जिन्होंने अपना निबंधन नहीं कराया है वे 15 नवम्बर तक अपना निबंधन करा सकते हैं।

    - Advertisement -

    इसके अलावा उन्होंने बताया कि पूर्व के वर्षों में जो किसान अपना धान बेचते रहे हैं वे भी अपनी विवरणी में संशोधन व सुधार करवा सकते हैं।

    उन्होंने बताया कि प्राप्त आवेदनों की जांच,अनुमोदन तथा इ-उपार्जन में अपलोड का काम 15 दिसम्बर तक हर हाल में पूरा कर लिया जाएगा। साथ ही बताया कि निबंधन कराने के लिए खाद्य, सार्वजनिक वितरण एवं उपभोक्ता मामले विभाग द्वारा फाॅर्म उपलब्ध कराया जा रहा है।

    उसे पूरी तरह भरकर जमा करवाना पड़ेगा। निबंधन के मौके पर किसान को फोटो युक्त वैध पहचान पत्र मसलन, आधार कार्ड नंबर, मोबाइल नंबर, बैंक खाते की विवरणी, खेती युक्त जमीन का रकबा जो खाता संख्या प्लाॅट संख्या सहित देना अनिवार्य है।

    - Advertisement -

    उन्होंने बताया कि जिले में इस बार दो हजार मिट्रिक टन धान खरीद का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

    Must Read