More
    Homeझारखंडपूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास को इस मामले में भेजा गया नोटिस, पूछा,...

    पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास को इस मामले में भेजा गया नोटिस, पूछा, तो क्यों न की जाए आप पर कार्रवाई

    न्यूज़ अरोमा जमशेदपुर: जमशेदपुर के अनुमंडल पदाधिकारी ने छठ पूजा को लेकर कूपन बांटने के मामले में पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास को नोटिस जारी किया है।

    नोटिस में पूछा गया है कि उनके खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत क्यों न कार्रवाई की जाए।

    - Advertisement -

    बताया गया है कि आस्था के महापर्व छठ पूजा के आयोजन के लिए सूर्य मंदिर कमेटी के संरक्षक एवं भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने घोषणा की थी कि 16 नवम्बर को छठ पूजा सामग्री का कूपन दिया जाएगा।

    यह कूपन 17 और 18 तारीख को 400 व्रतधारियों को सूर्य मंदिर में बने सरोवर में अर्घ्य देने के लिए होगा। 19 को पूजा सामग्री यानी फल वितरण होगा।

    इस संबंध में जमशेदपुर के एसडीओ नीतीश सिंह ने एक पत्र लिखकर रघुवर दास से जवाब देने को कहा है।

    - Advertisement -

    दरअसल, जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय की पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने पूर्वी सिंहभूम के उपायुक्त सूरज कुमार से मुलाकात की थी। उन्होंने बताया था कि सिदगोड़ा स्थित राम मंदिर और सूर्य मंदिर में कुछ लोगों की ओर से छठ पूजा एवं दीपावली में सरकार की गाइडलाइन न आने से भ्रम की स्थिति बनी हई है।

    जनता में भ्रम की स्थिति उत्पन्न करने के लिए छठ पूजा के लिए 400 कूपन बांटने तथा 4000 दीप जलाने का निर्णय की भी जानकारी दी थी। उपायुक्त को बताया था कि अगर किसी ने भी बिना सरकार के दिशा निर्देश के कूपन बांटने एवं दीप जलाने का प्रयास किया गया तो उस पर कार्रवाई की जायेगी।

    Must Read