More
    Homeझारखंडबोकारो में पुरी-नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस का होगा ठहराव, परिवहन सचिव ने...

    बोकारो में पुरी-नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस का होगा ठहराव, परिवहन सचिव ने रेलवे जीएम को लिखा पत्र

    बोकारो: लाॅकडाउन के लंबे अंतराल के बाद तीन स्पेशल ट्रेनों के अलावा एक और पुरी-नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस का ठहराव बोकारो में एक-दो दिनों के अंदर शुरू होने वाला है, जिससे आम यात्रियों को काफी सहूलियत होगी।

    इस संबंध में झारखंड के परिवहन सचिव के रवि कुमार ने दक्षिण पूर्व रेलवे के जीएम को पत्र लिखा है। उम्मीद है कि एक-दो दिनों के बाद बोकारो रेलवे स्टेशन पर ट्रेन रुकने लगेगी।

    - Advertisement -

    हर दिन बिहार, यूपी, दिल्ली की ट्रेन

    अभी पूजा स्पेशल के रूप में बोकारो होकर तीन ट्रेनों का परिचालन हो रहा है। जिसमें यात्रियों की भीड़ हो रही है। कोरोना को लेकर लगे लॉकडाउन में सात माह बाद अब बोकारो रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की अच्छी संख्या देखी जा रही है।

    आने वाले दिनों में पुरुषोत्तम एक्सप्रेस का ठहराव शुरू हो गया, तो बोकारो के लोगों को हर दिन बिहार, यूपी और दिल्ली के लिए सीधी ट्रेन सेवा मिलने लगेगी। इसके साथ ही यूपी और बिहार जाने वाले लोगों की परेशानी कम हो जाएगी।

    - Advertisement -

    5 जून को बोकारो में बंद हुआ ट्रेन का ठहराव

    एक जून से पुरी नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस का परिचालन शुरू हुआ था, लेकिन कोरोना के बढ़े संक्रमण को लेकर राज्य सरकार ने ट्रेन का ठहराव राज्य की दो ही जगह पर करने का निर्देश रेलवे बोर्ड को दिया था।

    जिसके बाद से 5 जून को बोकारो रेलवे स्टेशन पर ट्रेन का ठहराव बंद हो गया था। पुरी से खुलने के बाद राज्य में टाटानगर और कोडरमा रेलवे स्टेशन पर ही ट्रेन का ठहराव हो रहा था।

    दो घंटे पहले पहुंचना है स्टेशन

    आद्रा डीआरएम नवीन कुमार ने सरकार ने जब ट्रेनों के ठहराव को लेकर मंजूरी दे दी है, तो रेलवे बोर्ड से निर्देश आते ही पूर्व की तरह पुरी नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस का ठहराव शुरू हो जाएगा। जिसमें सफर करने वाले यात्रियों को कोरोना के नियमों का पालन करना होगा। ट्रेन के रेलवे स्टेशन पर आने से दो घंटे पूर्व पहुंचना है। ताकि वे सुरक्षित तरीके से सफर कर सकें।

    Must Read