More
    Homeझारखंडछठ महापर्व को लेकर रांची में रहेंगे सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, सादे...

    छठ महापर्व को लेकर रांची में रहेंगे सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, सादे लिबास में 1000 पुलिसकर्मियों की होगी तैनाती

    न्यूज़ अरोमा रांची: छठ महापर्व को लेकर राजधानी रांची में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। शांतिपूर्ण तरीके से छठ मनाने को लेकर जिला प्रशासन की ओर से घाटों पर सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क के प्रयोग को अनिवार्य करने के लिए पर्याप्त संख्या में दंडाधिकारी और सुरक्षा कर्मी की तैनाती की गयी हैं।

    ड्यूटी पर तैनात किए गए अधिकारियों की सूची तैयार कर ली गई है। जिला प्रशासन की ओर से छठ के दौरान पूरे शहर में 50 दंडाधिकारी, 5 जोनल मजिस्ट्रेट, 5 जोनल इंस्पेक्टर सहित 1000 पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है।

    - Advertisement -

    इसके अलावा सादे लिबास में 1000 पुलिसकर्मियों की तैनाती भी की जाएगी। छठ घाटों पर सीसीटीवी कैमरों से निगरानी की जाएगी। छठ घाटों पर हादसा से बचाव के लिए और रस्सी से घेराव भी किया जा रहा है।

    बड़ा तालाब , धुर्वा और कांके घाटों पर एनडीआरएफ टीम की तैनाती की जाएगी। पूरे शहर में बाइक दस्ते से पेट्रोलिंग की जाएगी, ताकि बंद घरों में चोरी की घटनाएं घटित ना हो। सभी डीएसपी थानेदार अपने अपने क्षेत्र में विशेष निगरानी रखेंगे।

    एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने बताया कि छठ महापर्व को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सभी प्रमुख छठ घाटों पर दंडाधिकारी और पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। ड्रोन कैमरे और सीसीटीवी कैमरे की मदद से सभी घाटों पर निगरानी रखी जाएगी। सादे लिबास में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है।

    Must Read