More

    अधीर रंजन चौधरी ने पूछा, क्या धारा 370 हटाने से घाटी में लौटे कश्मीरी पंडित?

    नई दिल्ली: लोकसभा में बजट सत्र के पहले चरण का आज आखिरी दिन है और बजट पर चर्चा करने के लिए सरकार और विपक्ष की तरफ से अपना-अपना पक्ष रखा है।

    कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने गृह मंत्री अमित शाह से सवाल किया कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद आपने जो सपना दिखाया था, वो पूरा नहीं हुआ है।

    अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में अभी सामान्य जिंदगी पटरी पर नहीं लौटी है। कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि 90,000 करोड़ से ज्यादा स्थानीय व्यवसाय खत्म हो चुके हैं।

    - Advertisement -

    अधीर रंजन चौधरी ने सरकार से सवाल किया कि हम चाहते हैं कि आप हमें बताएं कि राज्य में सामान्य जिंदगी कब पटरी पर लौटेगी? यही नहीं, अधीर रंजन चौधरी ने कश्मीरी पंडितों को लेकर भी सवाल किया।

    उन्होंने कहा कि अमित शाह जी, आपने कहा था कि आप ब्राह्मणों को वापस लाएंगे, क्या आप घाटी में कश्मीरी पंडित को वापस लाने में सफल हुए?

    - Advertisement -

    आपने कहा था कि आप गिलगित-बालटिस्तान वापस लाएंगे, ये बाद का मामला है। लेकिन अभी कम से कम उन लोगों को वापस लाना जो आंतरिक रूप से विस्थापित थे और कश्मीर घाटी नहीं जा सकते।

    इसके अलावा अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि आप पंडितों को 200-300 एकड़ जमीन देने में सफल नहीं हुए, अपने चुनावी घोषणा पत्र में आपने कहा था कि आप कश्मीरी पंडितों का वापस लाएंगे।

    क्या आपको इसमें सफलता मिली है? अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि आपको कम से कम यह कहना चाहिए कि रात गई, बात गई। चुनाव गया तो वादा गया। आपको अपने विचार स्पष्ट करने चाहिए।

    - Advertisement -
    spot_imgspot_img
    spot_img

    Get in Touch

    62,437FansLike
    86FollowersFollow
    0SubscribersSubscribe

    Latest Posts

    1