भारत

परिवर्तन यात्रा पर बमबारी के बाद विजयवर्गीय ने लिखा गृह मंत्रालय और चुनाव आयोग को पत्र

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में आसन्न विधानसभा चुनाव से पहले व्यापक जनसंपर्क के लिए चल रहे भाजपा की परिवर्तन यात्रा पर तृणमूल कर्मियों द्वारा हमले को लेकर कैलाश विजयवर्गीय ने कार्रवाई की मांग की है।

उन्होंने रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और चुनाव आयोग को पत्र लिखा है तथा आशंका व्यक्त की है कि ऐसे माहौल के बीच पश्चिम बंगाल में निष्पक्ष और शांतिपूर्वक तरीके से मतदान संभव नहीं हो सकेगा।

उत्तर 24 परगना जिले में शनिवार को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष के काफिले पर हमले के खिलाफ भाजपा ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और चुनाव आयोग को पत्र लिखकर हस्तक्षेप की मांग की है।

महासचिव एवं बंगाल भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि वर्तमान परिस्थिति में निष्पक्ष चुनाव संभव नहीं है।

दरअसल शनिवार को मिनाखा थानांतर्गत मलांचा में बीजेपी की ‘परिवर्तन रैली’ में पीछे चल रहे दो वाहन पथराव के चलते क्षतिग्रस्त हो गए थे।

भाजपा ने दावा किया था कि बम फेंके जाने से चार पार्टी कार्यकर्ता घायल भी हुए थे। पत्र में हमले का पूरा विवरण दिया गया है।

पत्र में लिखा गया है कि पुलिस को परिवर्तन यात्रा की पहले ही जानकारी दी गई थी, लेकिन इसके बावजूद परिवर्तन यात्रा को विफल करने की कोशिश की जा रही है।

इसमें व्यवधान डाला जा रहा है।

राज्य की कानून व्यवस्था की स्थिति इतनी दयनीय है कि यहां निष्पक्ष चुनाव संभव नहीं है। इस कारण उन लोगों ने केंद्रीय गृह मंत्री के साथ-साथ चुनाव आयोग को पत्र लिखा है और हस्तक्षेप की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button