झारखंड

हजारीबाग में केरोसिन तेल विस्फोट के पीड़ितों से मिले बाबूलाल मरांडी

हजारीबाग : भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने बुधवार को कहा कि किरोसिन तेल विस्फोट मामले में प्रशासन व सरकार की लापरवाही है।

उन्होंने कहा कि पहली घटना नौ फरवरी को हुई दूसरी घटना 15 फरवरी को हुई। इसके बाद भी प्रशासन की नींद नहीं खुली और 20 को भी ऐसी घटना हुई।

इस मामले में प्रशासन व सरकार की भूमिका गैर जिम्मेवार वाली रही है। उन्होंने यह भी कहा कि अब तक इस मामले में झुलसे एक दर्जन लोगों का उचित इलाज भी प्रशासन व सरकार द्वारा नहीं कराई जा रही है।

मरांडी सदर विधायक मनीष जायसवाल के आवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि इस घटना के करीब 15 दिन हो जाने के बाद भी अब तक इसकी जांच नहीं की जा सकी है। यही कारण है कि दोषियों को चिन्हित भी नहीं किया जा सका है।

मरांडी ने मृतकों के परिजनों एवं घायलों को मुआवजा देने की भी बात कही। उन्होंने कहा कि इस मामले को वे विधानसभा सत्र में उठाएंगें।

इसके पूर्व श्री मरांडी सदर विधायक मनीष जायसवाल के साथ चुटियारो एवं अमनारी पंचायत में किरोसिन तेल विस्फोट की अलग अलग घटनाओं में मृतकों व घायलों के परिजनों से मिलें और उन्हें सांत्वना दी।

मरांडी शेख भिखारी मेडिकल काॅलेज अस्पताल भी पहुंचे, जहां इस विस्फोट में झुलस चुके लोगों का इलाज करवाया जा रहा है। इलाजरत लोगों से घटना की जानकारी भी उन्होंने ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button