भारत

देश के 5 राज्यों में पहुंच रहे हैं CAPF के जवान, शांतिपूर्ण विधानसभा चुनाव करेंगे सुनिश्चित 

नई दिल्ली: इस साल 5 राज्यों में विधानसभा के चुनाव होने हैं। यह राज्य असम, पश्चिम बंगाल, पुडुचेरी, तमिलनाडु और केरल हैं।

चुनाव आयोग के आदेश के बाद विधानसभा चुनावों के शांतिपूर्ण आयोजन को सुनिश्चित करने के लिए केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) की कंपनियों ने इन पांच राज्यों में पहुंच रहे हैं।

ऐसे में सीएपीएफ की 45 कंपनियां तमिलनाडु में, 40 असम में, 10 पुडुचेरी में, 125 पश्चिम बंगाल में और 30 केरल में तैनात की जाएंगी।

केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) की 12 कंपनियां चुनाव तैयारियों के तहत पश्चिम बंगाल पहुंची। राज्य की 294 सदस्यीय विधानसभा के लिए अप्रैल-मई में चुनाव होने की संभावना है।

दो कंपनियां रेलगाड़ी से दुर्गापुर पहुंची जबकि एक कंपनी वर्द्धमान पहुंची।

अधिकारियों ने बताया कि हावड़ा के नजदीक डानकुनि भी सुरक्षाबलों की पांच कंपनिया पहुंच चुकी हैं। वहीं चार अन्य कंपनियां रेलगाड़ी से चितपुर इलाके स्थित कोलकाता रेलवे स्टेशन पहुंची है।

चुनाव कार्य में लगे एक अधिकारी ने बताया, ‘जम्मू-कश्मीर से सुरक्षा बलों को यहां बुलाया गया है और वे उन इलाकों में जा रहे हैं जहां उनकी तैनाती की गई है।’

रेलवे स्टेशन पर राज्य में आ रहे सुरक्षाकर्मियों का स्वागत करने के लिए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और पश्चिम बंगाल पुलिस के अधिकारी मौजूद रहे।

निर्वाचन आयोग ने आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर 25 फरवरी तक पश्चिम बंगाल में केंद्रीय सुरक्षा बलों की 125 कंपनियों को तैनात करने का फैसला किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button