More

    महाराष्ट्र में कोरोना केस बढ़ने से मचा हड़कंप, अब पुलिस के जवान भी करेंगे वर्क फ्राम होम

    मुंबई : महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब मुंबई पुलिस में भी वर्क फ्रॉम होम की शुरुआत हो रही है।

    महाराष्ट्र पुलिस के अपर पुलिस महासंचालक की तरफ से इसको लेकर आदेश जारी किया गया है।

    उल्लेखनीय है कि पिछले 10 दिनों में महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़े हैं और करीब 47 हजार नए केस सामने आए हैं।

    - Advertisement -

    आदेश के तहत क्लास ए और बी के अधिकारियों की 100 प्रतिशत उपस्थिति अनिवार्य है।

    इसके बाद पुलिस कार्यालय मे काम करने वाले सी और बी वर्ग के कर्मचारियों की उपस्थिति 50 प्रतिशत की गई है, जिसमें 25 प्रतिशत को सुबह के 9 से शाम के 4 बजे तक बुलाया गया है और बाकी 25 प्रतिशत को सुबह के 11 बजे से शाम के 5 बजे तक बुलाया गया है।

    - Advertisement -

    किसको काम पर बुलाना है, इसका निर्णय पुलिस स्टेशन मे मौजुद पुलिस अफसर लेंगे। बाकी बचे हुए कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम करेंगे और फोन पर उपस्थित रहेंगे, जिससे जरूरत के समय उनको बुलाया जा सके।

    कोरोना के 2 नए वेरिएंट पकड़ में आए हैं। केंद्र सरकार ने इंडियन सार्स-कोव-2 जेनोमिक्स कंसोर्टियम नाम से कमेटी बनाई थी। इस कमेटी ने भारत में 3500 सैंपल देखे।

    जिनमें से पहले, यूके वेरिएंट के करीब 187 मामले देखने में आए हैं। दूसरा, साउथ अफ्रीका वेरिएंट संक्रमण 6 लोगों में पाया गया है।

    - Advertisement -

    तीसरा, ब्राजील वाला स्ट्रेन वेरिएंट एक व्यक्ति में मिला है। इसके अलावा महाराष्ट्र में चौथे व पांचवे दो नए वेरिएंट मिलने की पुष्टि हुई है।

    इस तरह अब तक कुल मिलाकर 5 वेरिएंट पकड़ में आए हैं। कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र समेत पांच राज्य सरकारों ने नए प्रतिबंध लगाए हैं।

    इन राज्यों में बाहर से आने वाले लोगों का बॉर्डर और हवाई अड्डे पर कोरोना टेस्ट किया जाएगा।

    कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और गुजरात ने ‘हाई-रिस्क’ स्टेट महाराष्ट्र से आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग के निर्देशित दिए हैं।

    महाराष्ट्र में पिछले 15 दिनों में कोरोना मामलों में काफी उछाल दर्ज किया गया है।

    महाराष्ट्र के कई शहरों में कोरोना वायरस के मामलों में आई तेजी के बाद यवतमाल, अमरावती और अचलपुर में लॉकडाउन की घोषणा की गई है।

    अमरावती और अचलपुर में संपूर्ण लॉकडाउन लगाया गया है, जो 1 मार्च सुबह 8 बजे तक लागू रहेगा। यवतमाल, अकोला और अकोट में 1 मार्च की सुबह 6 बजे तक संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा।

    हालांकि इन जिलो में इमरजेंसी सेवाएं चालू रहेगी। पुणे और नासिक में रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक आवाजाही पर भी रोक लगा दी गई है।

    पुणे में 28 फरवरी तक स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। इसके अलावा नागपुर में स्कूल-कॉलेज और ट्यूशन सेंटर 7 मार्च तक के लिए बंद कर दिए गए हैं।

    मार्केट सिर्फ शनिवार और रविवार को खुलेंगे। महाराष्ट्र स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, राज्य में मंगलवार को कोरोना वायरस के छह हजार से अधिक नए मरीजों की पुष्टि हुई।

    स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि सोमवार को 5210 नए मामले सामने आए थे, जबकि मंगलवार को 6218 नए मरीजों की पुष्टि हुई, जिसके बाद कुल मामले 21 लाख 12 हजार 312 हो गए।

    spot_imgspot_img
    spot_img

    Get in Touch

    62,437FansLike
    86FollowersFollow
    0SubscribersSubscribe

    Latest Posts

    1