More

    मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मंत्री मिथिलेश ठाकुर की मांग पर कई मामलों पर लिया तत्काल संज्ञान

    रांची: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्य के पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के मंत्री मिथिलेश ठाकुर की मांग पर 180 किलोमीटर पथ के नवीकरण एवं सुदृढ़ीकरण के प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी है।

    सीएन ने मंत्री मिथिलेश द्वारा बताए गए तथ्यों के आलोक में तत्काल संज्ञान लेते हुए एनएच-75 के भाग कुड़ू (जिला-लोहरदगा) से लेकर चन्दवा-लातेहार-डाल्टनगंज-गढ़वा-मेराल-नगरउंटारी होते हुए उत्तर प्रदेश की सीमा तक के भाग की सड़क का नवीकरण एवं सुदृढ़ीकरण कार्य राज्य सरकार द्वारा अपनी निधि से कराए जाने की सहमति दे दी है।

    शीघ्र ही उक्त कार्य के लिए आवश्यक प्रक्रिया प्रारंभ कर दी जाएगी। मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने उक्त सड़क के सुदृढ़ीकरण के लिए सहमति देने के लिए पूरे पलामू प्रमंडल की जनता की ओर से मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया है।

    - Advertisement -

    राज्य के पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर विधायक निर्वाचित होने के तत्काल बाद से ही गढ़वा जिला सहित पूरे पलामू प्रमंडल की समस्याओं के निराकरण के लिए लगातार प्रयत्नशील हैं।

    उनके प्रयास से जिले में विद्युत आपूर्ति की समस्या लगभग दूर की जा चुकी है।

    - Advertisement -

    गढ़वा में शंखा से खजुरी तक बाईपास निर्माण की स्वीकृति मंत्री मिथिलेश ठाकुर द्वारा कराई जा चुकी है जिसका टेण्डर अवॉर्ड हो चुका है तथा भूमि अधिग्रहण का कार्य चल रहा है।

    पलामू प्रमंडल में पानी की कमी दूर करने के लिए कनहर-सोन उद्वह पाईप लाईन जलापूर्ति एवं सिचाई योजना की स्वीकृति एक हजार करोड़ रुपयों से अधिक की प्राक्कलित राशि पर मंत्री मिथिलेश ठाकुर के विशेष प्रयास से राज्य सरकार द्वारा सप्ताह भर पहले ही दी जा चुकी है।

    मंत्री मिथिलेश विगत एक वर्ष से एनएच-75 के अंश कुड़ू (जिला-लोहरदगा) से लेकर चन्दवा- लातेहार- डाल्टनगंज -गढ़वा- मेराल- नगरउंटारी होते हुए उत्तर प्रदेश की सीमा तक (लगभग 180 किलोमीटर) के भाग को फोरलेन बनवाने के लिए लगातार प्रयत्नशील रहे हैं।

    - Advertisement -

    एनएच-75 के इस भाग को फोरलेन बनाने के लिए कई बार केन्द्रीय राजमार्ग मंत्री एवं झारखण्ड के मुख्यमंत्री से विचार-विमर्श कर चुके हैं।

    एनएच-75 के अंश कुड़ू से लेकर चन्दवा- लातेहार- डाल्टनगंज- गढ़वा- मेराल- नगरउंटारी होते हुए उत्तर प्रदेश सीमा तक को फोरलेन बनाने की माँग को स्थानीय जनता द्वारा भी मंत्री मिथिलेश ठाकुर के समक्ष रखा जाता रहा है।

    मिथिलेश ठाकुर स्वंय पलामू प्रमंडल की जीवनरेखा समान इस पथ को फोरलेन बनाने की आवष्यकता महसूस करते रहे हैं और इसके लिए प्रत्यत्नशील हैं।

    केन्द्रीय राजमार्ग मंत्रालय के प्रक्रिया में बिलम्ब की संभावना को देखते हुए मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री के साथ बैठक में एनएच-75 के अंश कुड़ू से लेकर चन्दवा- लातेहार- डाल्टनगंज-गढ़वा- मेराल- नगरउँटारी होते हुए उत्तर प्रदेश की सीमा तक के पथ को परिचालन योग्य (डवजवतंइसम) बनाने का आग्रह किया।

    उन्होंने मुख्यमंत्री को बताया की एनएच- 75 का कुड़ू से लेकर गढ़वा होते हुए उत्तर प्रदेश की सीमा तक का भाग अत्यन्त जीर्ण-शीर्ण हो चुका है, जिस पर आवागमन करना काफी कष्ट एवं कठिनाई भरा है।

    आए दिन इस राजमार्ग पर दुर्घटनाएँ होती रहती है।

    इस क्षेत्र की आम जनता काफी कठिनाई से आवागमन कर पाती है।

    सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे बन गए है। तत्काल सड़क का निर्माण नहीं किये जाने पर सड़क का अस्तित्व ही खतरे में पड़ जाएगा।

    spot_imgspot_img
    spot_img

    Get in Touch

    62,437FansLike
    86FollowersFollow
    0SubscribersSubscribe

    Latest Posts

    1