More

    बोले झारखंड के DGP नीरज सिन्हा- ऐसी व्यवस्था करेंगे बहाल कि आम आदमी कभी न हो परेशान

    रांची: झारखंड के नए डीजीपी नीरज सिन्हा ने कहा है कि राजधानी रांची के साथ ही राज्य के अन्य 23 जिलों में कानून का इकबाल बुलंद हो तथा किसी भी आम आदमी को कोई परेशानी न हो, ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाएगी।

    उन्होंने कहा है कि राज्य में विधि व्यवस्था और बेहतर हो, यह उनकी प्राथमिकता होगी। उग्रवाद के फ्रंट पर भी कार्रवाई जारी रहेगी।

    इसके साथ ही राज्य की हेमंत सरकार की प्राथमिकता को ध्यान में रख कर कार्य किये जाएंगे। उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों में हो रहे विकास कार्यों में कोई रुकावट न आये, इस पर भी ध्यान दिया जाएगा। बता दें कि नीरज सिन्हा गुरुवार को ही झारखंड के नए डीजीपी बनाए गए हैं।

    - Advertisement -

    महिलाओं व बच्चों की सुरक्षा पर रहेगा विशेष ध्यान

    एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार पर एसीबी चीफ रहते उन्होंने जिस तरह से कार्रवाई की है, वो आगे भी जारी रहेगी।

    - Advertisement -

    राज्य में आतंकियों के स्लीपर सेल के सवाल पर उन्होंने कहा कि देश और राज्य की सुरक्षा सर्वोपरि है। ऐसे में इन लोगों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई होगी। महिलाओं व बच्चों की सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जाएगा।

    आम लोगों से सहयोग की अपील

    डीजीपी नीरज सिन्हा ने राज्य की जनता से आग्रह किया है कि वे अपराध नियंत्रण व विधि व्यवस्था के कार्यों में सहयोग के लिए आगे आएं।

    - Advertisement -

    लोगों की आशा के अनुरूप बेहतर पुलिसिंग का प्रयास होगा, ताकि लोगों को परेशानी न हो।

    झारखंड पुलिस के सभी साथी को साथ लेकर बेहतर पुलिसिंग को अमलीजामा पहनायेंगे। पुलिस कर्मियों का मनोबल बना रहे इस पर भी ध्यान रहेगा।

    कौन हैं नीरज सिन्हा 

    बता दें कि नीरज सिन्हा की स्कूली शिक्षा (मैट्रिक ) साहिबगंज के संत जेवियर्स स्कूल से हुई थी।

    उसके बाद पटना साइंस कॉलेज से स्नातक किया और जेएनयू से इतिहास में एमए हैं। इनके पिता साहिबगंज कॉलेज में अंग्रेजी के प्राध्यापक रहे हैं।

    spot_imgspot_img
    spot_img

    Get in Touch

    62,437FansLike
    86FollowersFollow
    0SubscribersSubscribe

    Latest Posts

    1