झारखंड

हजारीबाग स्टेट बैंक में सेंधमारी की घटना का उद्भेदन, तीन अपराधी भागलपुर से गिरफ्तार

हजारीबाग: हजारीबाग विष्णुगढ़ की पुलिस ने थाना क्षेत्र के बनासो स्टेट बैंक शाखा में सेंधमारी करने वाली घटना का उद्भेदन कर लिया है।

इस मामले में अंतरराज्यीय अपराधी गिरोह के तीन सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। सभी अपराधी बिहार के रहने वाले हैं।

उन्हें भागलपुर से गिरफ्तार किया गया। उनके पास से बैंक से चोरी किए गए कुछ पैसे भी बरामद किए गए हैं। यह जानकारी एसपी कार्तिक एस ने दी।

उन्होंने कहा कि 7 दिनों तक बैंक का रेकी करने के बाद रजरप्पा स्थित छिन्नमस्तिका में पूजा करने के बाद घटना को अंजाम दिया, लेकिन यहां उन्हें बड़ी सफलता नहीं मिली।

आयरन चेस्ट का बोल्ट नहीं तोड़ पाए। गिरफ्तार अपराधियों में बिहार के भागलपुर जिला अंतर्गत शाहकुंड थाना क्षेत्र के बेल्थु हारपुर निवासी आशीष राज उर्फ रोशन कुमार, सुल्तानगंज थाना क्षेत्र के पिल्दौरी बिंद टोला निवासी बलराम कुमार उर्फ बबलू और शाहकुंड थाना क्षेत्र के वेल्थु निवासी अजय साह उर्फ मारुति शाह हैं।

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों में अजय कुमार साह उर्फ मारुति शाह का आपराधिक इतिहास रहा है। अमरपुर बांका थाना कांड संख्या 527/16 में वह जेल जा चुका है । यह आर्म्स एक्ट का मामला है।

30 जनवरी को घटी थी घटना

7 दिनों में हुआ खुलासाएसपी कार्तिक एस ने बताया कि स्टेट बैंक बनासो शाखा में 30 जनवरी को पीछे तरफ का दीवार को काटकर सेंधमारी कर वोल्ट रूम तक पहुंच कर वोल्ट को खोलने का प्रयास किया गया था।

जब अपराधी वोल्ट खोलने में असफल रहे तो बाहर रखें ₹2 के 15000 सिक्का कुल ₹30000 चोरी कर लिया था।

इस संबंध में 31 जनवरी को शाखा प्रबंधक के द्वारा विष्णुगढ़ थाना में अज्ञात के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया था।

इस मामले के उद्भेदन के लिए एसपी ने एसडीपीओ विष्णुगढ़ ओम प्रकाश के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया।

टीम ने अपराधियों की पहचान करते हुए अंतरराज्यीय गिरोह के सदस्य बिहार राज्य के सुल्तानगंज ,शाहकुंड, मुंगेर के रहने वाले अपराधियों की पहचान की। इनमें उक्त तीन अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button