More

    मर्केल ने बहुपक्षवाद को मजबूत करने का आह्वान किया

    बर्लिन: जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल ने म्यूनिख सिक्योरिटी कॉन्फ्रेंस (एमएससी) के विशेष वर्चुअल एडिशन में कहा है कि बहुपक्षवाद ने सभी राजनीतिक गतिविधियों के लिए आधार प्रदान किया और बहुपक्षीय संगठनों को मजबूत किया जाना चाहिए।

    समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, मर्केल ने शुक्रवार को कहा, मुझे लगता है कि पिछले दो वर्षों ने यह स्पष्ट कर दिया है कि बहुपक्षवाद को लेकर यह विश्वास सही है।

    महामारी के खिलाफ लड़ाई एक बार फिर यह साबित करती है।

    - Advertisement -

    कोविड-19 संकट के बारे में, मर्केल ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के महानिदेशक ट्रेडोस एडहैनॉम गेब्रेयेसस का हवाला दिया। ट्रेडोस ने भी इस कार्यक्रम में बोला।

    उन्होंने कहा, यदि आप यह सुनिश्चित नहीं कर सकते कि सभी को टीका लगाया गया है, यदि वायरस को पूरी दुनिया में नहीं हराया गया है तो कोई भी सुरक्षित नहीं होगा।

    - Advertisement -

    मर्केल ने यह भी कहा कि विश्व बैंक, विश्व व्यापार संगठन (डब्ल्यूटीओ), डब्ल्यूएचओ और अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) जैसे बहुपक्षीय संगठनों को एक बार फिर मजबूत होना चाहिए।

    कोविड-19 संकट के कारण, विशेष कार्यक्रम जर्मन शहर म्यूनिख के होटल बेयरिचर होफ में आयोजित किया गया था और वक्ताओं ने वर्चुअल रूप से इसमें भाग लिया।

    - Advertisement -
    spot_imgspot_img
    spot_img

    Get in Touch

    62,437FansLike
    86FollowersFollow
    0SubscribersSubscribe

    Latest Posts

    1