झारखंड

Yamaha ने लॉन्च ‎किए बाइक के दो नए एडिशन

नई दिल्ली: आटोमोबाइल सेक्टर की कंपनी यामाहा मोटर इंडिया ने एफझेड सीरीज बाइक के दो नए एडिशन लॉन्च किए है।

यह बाइक एफझेड -एफआई और एफझेडएस -एफआई है। इन बाइक की कीमत एफझेड सीरीज की बाइक्स से एक हजार रुपये और 2,500 रुपये ज्यादा है।

यामाहा ने एफझेड -एफआई बाइक की कीमत एक लाख 3 हजार रुपये रखी है। वहीं एफझेडएस -एफआई बाइक की कीमत एक लाख 7 हजार रुपये है।

यामाहा ने इन बाइक के वजन को 2 किलोग्राम तक कम किया है। ऐसे में इन बाइक्स का वजन 135केजी है। ऐसे में इससे बाइक की रफ्तार पहले के मुकाबले और तेज होगी।

वहीं यामाहा ने इन दोनों ही बाइक्स मे एक्स ब्लूटूथ कनेक्ट सिस्टम दिया है। कंपनी ने इन बाइक्स में सिंगल चैनल एबीएस, एलईडी हैंडलाइट और 140 एमएम के टॉयर दिए है।

जो बाइक को बेहतरीन कंट्रोल देते है। एफझेड -एफआई और एफझेडएस -एफआई बाइक्स का इंजन- यामाहा ने इन बाइक्स में 149सीसी का फयूल इंजेक्टेड एयर कूल्ड बीएस6 इंजन दिया है।

जो 12.4बीएचपी की पावर और 13.6 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं इन बाइक्स में कंपनी ने 5 स्पीड ट्रांस्मिशन दिया है और इसने फ़्यूल टैंक की क्षमता 13 लीटर है।

एफझेड -एफआई और एफझेडएस -एफआई बाइक का मुकाबला होंडा एक्सब्लेड, बजाज पल्सर एनएस160, टीवीएस अपाचे आरटीआर 160 4वी जैसी बाइक्स से होगा।

आपको बता दें इससे पहले ये सिस्टम केवल डार्क नाइट एडीशन बाइक में थी। इस फीचर से राइडर कॉल, ई-लॉक, या बाइक की लोकेशन का पता आसानी से लगा सकेगा।

एफझेड -एफआई और एफझेडएस -एफआई बाइक्स के कलर- यामाहा ने इन बाइक्स को मेट रेड, डार्क मेट ब्ल्यू, मेट ब्लैक, डार्क नाइट एंड ‎विंटेज एडीशन में लॉन्च किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button