झारखंड

विधायक बंधु तिर्की और राजेश कच्छप ने की मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात

रांची: कांग्रेस विधायक बंधु तिर्की और राजेश कच्छप ने गुरुवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की।

साथ ही रूपा तिर्की की संदेहास्पद मौत मामले पर न्यायिक जांच का सरकार के निर्णय पर आभार व्यक्त किया।

उन्होंने रूपा तिर्की के आश्रितों में से किसी एक को सरकारी नौकरी, सम्मानजनक राशि एवं परिवार के जीविकोपार्जन के लिए एक पेट्रोल पंप देने की मांग रखी।

इसके अलावा करम टोली धुमकुडिया निर्माण को लेकर चर्चा किए कि किस प्रकार करम टोली धुमकुडिया को आदिवासियों के सांस्कृतिक परंपरा को संजोते हुए बौद्धिक विकास केंद्र के रूप में विकसित करने का सुझाव दिया।

साथ ही धुमकुड़िया भवन निर्माण कार्य का शिलान्यास कार्यक्रम में गरिमामयी उपस्थिति के लिए भी आग्रह किया।

तिर्की ने मुख्यमंत्री को गुमला जिला स्थित आदिवासियों के महत्वपूर्ण धार्मिक स्थल सिरा सीता नाले को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के निर्णय पर आभार व्यक्त करते हुए इसका जल्द ही शिलान्यास के लिए समय देने का आग्रह किया।

एनपीए खाते वाले किसानों के ऋण माफी पर आ रही अड़चनों पर जल्द समाधान निकालने का आग्रह किया ताकि वैसे किसान को भी किसान ऋण माफी योजना का लाभ मिल सके।

झारखंड अलग राज्य आंदोलन में शहीद हुए आंदोलनकारियों के स्मृति में राजधानी में मेमोरियल पार्क विकसित करने का आग्रह किया एवं टीआरआई को मजबूत करने व जनजातीय सलाहकार परिषद (टीएसी) गठन जल्द करने की मांग रखी।

इस दौरान आदिवासियों से संबंधित कई अति महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की।

आदिवासियों को मिलने वाले ऋण पर गारंटर की प्रक्रिया को सुलभ करने तथा जरूरत पड़ने पर सरकार आदिवासियों का गारंटर बने इस पर चर्चा भी विधायक द्वारा मुख्यमंत्री से की गई।

विधायक बंधु तिर्की ने कहा कि मुख्यमंत्री ने सभी बातों को सुना एवं सभी बिंदुओं पर उचित निर्णय लेने का आश्वासन दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button