More

    Apple ने घटा दी दोस्तों के बीच की दूरियां

    नई दिल्ली: जानी मानी कंपनी एप्पल Apple ने वर्ल्डवाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस में शेयरप्ले नाम के एक नए फीचर को पेश किया है। शेयरप्ले की मदद से यूजर्स अपने करीबियों के साथ मिलकर फेसटाइम पर मूवी देख पाएंगे।

    इस फीचर के जरिए सभी मूवी कंटेंट देखा जा सकता है, इसमें टीवी शो, म्यूजिक और दूसरी अन्य ऐप्स शामिल हैं।

    इस फीचर के जरिए अब आसानी से दोस्तों और करीबियों के साथ मिलकर मूवी देख पाएंगे। ऐप्पल ने आईओएस और अन्य एपल डिवाइस के लिए इस फीचर को उतारा है।

    - Advertisement -

    वर्तमान में एप्पल यूजर्स ‎डिजनी+, एचबीओ मैक्स, हुलु, टवीच, पेरामाउंट प्लस, ईएसपीएन प्लस, मास्टरक्लास, एनबीए, प्लूटो टीवी और एप्प्ल टीवी+ आदि देख सकते हैं।

    आप इसके जरिए अपने मनोरंजन को अपने करीबियों के साथ साझा कर सकते हैं।

    - Advertisement -

    ऐप्पल का शेयरप्ले फीचर आईफोन, आईपेड एप्प्ल टीवी, एप्प्ल टीवी, मेक डेस्कटॉप और लेपटॉप पर मिलेगा। यह फीचर फेसटाइम ऐप के जरिए काम करेगा।

    अगर आप इस फीचर का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आप किसी के साथ कॉल पर होने चाहिए या फिर आपके पास किसी का कॉल आना चाहिए।

    ऐसे में आपके पास जो कटेंट है वो आप दूसरे को दिखा सकते हैं और दूसरे के पास जो कंटेंट है वो आपको दिखा सकता है।

    - Advertisement -

    ऐप्पल ने डब्ल्यू डब्ल्यू डीसी के दौरान घोषणा कर बताया कि एंड्रॉयड और विंडो दोनों ही प्लेटफॉर्म के यूजर्स को फेसटाइम फीचर मिलने वाला है।

    फिलहाल यह साफ नहीं हुआ है कि क्या विंडो यूजर्स शेयरप्ले फीचर यूज कर पाएंगे या नहीं। आपको बता दें कि शेयरप्ले भी ऑपरेटिंग सिस्टम आईओएस 15 अपडेट में शामिल है।

    फिलहाल इसका बीटा टेस्टिंग वर्जन जारी हुआ है और आमतौर पर यूजर्स के लिए यह सितंबर या अक्टूबर तक जारी किया जा सकता है। ऐप्पल ने इस इवेंट के दौरान डिवाइस स्पीच रिकग्निशन भी शामिल करने को कहा है।

    spot_imgspot_img
    spot_img

    Get in Touch

    62,437FansLike
    86FollowersFollow
    0SubscribersSubscribe

    Latest Posts

    1