अजब गज़ब

92 वर्षीय दादी की अंतिम ख्वाहिश : मेरी मौत पर आंसू कम बहाना, दारू ज्यादा पीना

अपने अंतिम संस्कार के दौरान क्या-क्या किया जाना चाहिए, इसे उन्होंने विस्तार से बताया है

वाशिंगटन: अपनी शादी और ज़िंदगी को लेकर सबकी अपनी-अपनी ख्वाहिशें होती हैं। लोग बहुत कुछ करना चाहते हैं, और इसके लिए सबकी अपनी-अपनी योजनाएं होती हैं।

92 साल की एक दादी ने भी अपनी कुछ ख्वाहिशें शेयर की हैं, जो वे चाहती हैं कि उनके मरने के बाद पूरी की जाएं। अपने अंतिम संस्कार के दौरान क्या-क्या किया जाना चाहिए, इसे उन्होंने विस्तार से बताया है।

आमतौर पर लोग अपने मरने की बात नहीं करना चाहते, लेकिन अमेरिका के कनेक्टिकट की रहने वाली लिलियान ड्रोनियक ने अपनी मौत और अंतिम संस्कार को लेकर कुछ नियम पहले से ही बना दिए हैं, जिनका पालन उनके घरवालों और दोस्तों को करना हैं।

टिकटॉक पर उन्होंने अपने इन नियमों के बारे में बताया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक 92 साल की लिलियान ड्रोनियक ने 3 अहम नियम बताए हैं, जिनका पालन वह अपने अंतिम संस्कार के दौरान चाहती हैं।

इसमें पहला नियम यह है कि लोग आकर उनकी मौत पर दुखी हों और रोएं, लेकिन रोना-धोना इतना ज्यादा नहीं होना चाहिए कि वे मूर्ख नज़र आने लगें।

दूसरे नियम के तौर पर उन्होंने बर्था नाम की एक महिला का नाम लिया और कहा कि उसे अंतिम संस्कार में बिल्कुल नहीं बुलाया जाए। वह आए भी तो उसे अंदर नहीं बुलाया जाना चाहिए।

वहीं तीसरे नियम के तौर पर उन्होंने बताया है कि उनके अंतिम संस्कार में लोगों को जाकर ड्रिंक करना है, वे इसे उनके नाम पर लिया गया एक शॉट बताया है।

लिलियान के इस वीडियो को अब तक लाखों लोगों ने देखा है और पसंद किया है।

वह अपने अकाउंट से ट्यूटोरियल्स, फैशन टिप्स और डेटिंग एडवाइज भी देती हैं। वह उम्र में भले ही 92 साल की हैं लेकिन उनकी डेटिंग को लेकर सलाह आज की लड़कियों के लिहाज से बेहद उपयोगी होती हैं।

मसलन किस तरह के सही ब्वॉयफ्रेंड चुनें और किस तरह के लड़कों से दूर रहने में ही भलाई है। उनके सुझाव अक्सर बेहद उपयोगी होते हैं और लड़िकायां उन पर अमल भी बड़ी मात्रा में करती हैं।