बिजनेस

Amazon ने की होलसेल डिस्ट्रिब्यूशन बिजनेस को बंद करने की घोषणा

नई दिल्ली: लागत में कटौती की वैश्विक कवायद के तहत कुछ कार्यक्षेत्रों को बंद करने की कवायद के बीच Amazon ने सोमवार को भारत (India) में अपने होलसेल डिस्ट्रिब्यूशन बिजनेस (Wholesale Distribution Business) को बंद करने की घोषणा की।

ई-कॉमर्स वेबसाइट (E-Commerce Website) Amazon डिस्ट्रीब्यूशन को बंद कर रहा है, इसकी होलसेल ई-कॉमर्स वेबसाइट बेंगलुरु, मैसूर और हुबली के कुछ हिस्सों में उपलब्ध है।

कंपनी पहले भी बंद कर चुकी है कई प्लेटफार्म

कंपनी ने पहले भारत में अकादमी (Academy) नामक अपने फूड डिलीवरी (Food Delivery) और ऑनलाइन लर्निग प्लेटफॉर्म (Online Learning Platform) को बंद कर दिया था।

कंपनी के एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, हम इन फैसलों को हल्के में नहीं लेते। मौजूदा ग्राहकों और साझेदारों का ध्यान रखने के लिए हम इस कार्यक्रम को चरणबद्ध तरीके से बंद कर रहे हैं।

अमेजन ने देश में स्थानीय किराना स्टोर (Grocery) , फार्मेसी (Pharmacy) और डिपार्टमेंटल स्टोर (Departmental Store) को सशक्त बनाने के लिए अपनी वितरण सेवा शुरू की थी।

पिछले हफ्ते, अमेजन ने कहा था कि वह भारत में अपने एडटेक वर्टिकल (Edtech Vertical) को बंद करने की घोषणा के एक दिन बाद भारत में अपना खाद्य वितरण कारोबार बंद कर रहा है।

अमेजन ने मई 2020 में भारत में अपनी खाद्य वितरण सेवा शुरू की थी।

कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा, हमारी सालाना परिचालन योजना समीक्षा प्रक्रिया के तहत हमने अमेजन फूड को बंद करने का फैसला किया है।

कंपनी ने भारत में लोगों की छंटनी से इनकार किया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker