विदेशी युवती पेरिस से परिजन के साथ पहुंची बिहार, हिंदू रीति-रिवाज से प्रेमी संग रचाई शादी

दूल्हे के पिता रामचंद्र साह ने बताया कि उनका पूरा परिवार फिलहाल कोलकाता में रह रहा है

बेगूसराय: अपने प्यार को पाने के लिए सात समुंदर पार से फ्रांस की युवती मैरी अपने पूरे परिवार के साथ भगवानपुर पहुंचीं और 21 नवंबर को हिंदू रीति रिवाजों से अपने प्रेमी राकेश से शादी रचाई।

राकेश कुमार बेगूसराय जिले के भगवानपुर थाना क्षेत्र की दामोदरपुर पंचायत के कटहरिया निवासी रामचंद्र साह का पुत्र है। वहीं, मैरी लौर हेरल फ्रांस की राजधानी पेरिस की रहनेवाली है।

शादी से पहले राकेश टूरिस्ट गाइड का काम करता था। इसी दौरान भारत घूमने आई फ्रांस की मैरी से 6 साल पहले राकेश की मुलाकात हुई थी, जो कुछ दिनों के बाद प्यार में बदल गई।

दोनों में प्यार होने के बाद राकेश फ्रांस चला गया और दोनों ने कपड़े का व्यवसाय करना शुरू कर दिया। व्यवसाय के दौरान दोनों में नजदीकियां और बढ़ीं। इसके बाद दोनों ने शादी करने का निर्णय लिया।

विदेशी युवती अपने परिवार के सदस्य के साथ यहां आई। कटहरिया गांव में रविवार की रात शादी संपन्न हुई। जयमाला के दौरान वर-वधू के परिवार ने एक दूसरे को माला पहना कर अपनी खुशी का इजहार किया।

इस शादी की चर्चा दूर-दूर तक हो रही है।दूल्हे के पिता रामचंद्र साह ने बताया कि उनका पूरा परिवार फिलहाल कोलकाता में रह रहा है।

गाइड का काम करने के दौरान फ्रांस की युवती मैरी से उनके पुत्र की मुलाकात हुई थी और दोनों एक-दूसरे को प्यार करने लगे।

मैरी व राकेश साल में कई बार भारत आते रहते हैं। दोनों फ्रांस में रह कर पार्टनरशिप में कपड़े का व्यवसाय भी करते हैं।

शादी की बात चलने पर लड़की ने भारतीय संस्कृति के तहत शादी रचाने की बात कही। इस शादी से राकेश की मां किरण देवी काफी खुश है।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button