अधिकांश अमेरिकियों की राय, बाइडेन महत्वपूर्ण समस्याओं पर पर्याप्त ध्यान नहीं दे रहे हैं

वाशिंगटन: 10 में से लगभग छह अमेरिकियों ने कहा है कि राष्ट्रपति जो बाइडेन वर्तमान में अमेरिका के सामने सबसे महत्वपूर्ण समस्याओं पर पर्याप्त ध्यान नहीं दे रहे हैं। एक नए सर्वेक्षण में इसका खुलासा हुआ है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट, सीएनएन सर्वेक्षण से पता चला है कि 58 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने कहा कि बाइडेन ने सबसे महत्वपूर्ण समस्याओं पर पर्याप्त ध्यान नहीं दिया है। तीन साल पहले भी यह प्रश्न पूछा गया था, लेकिन तभी डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति थे और 56 प्रतिशत उत्तरदाताओं की यही राय थी।

राष्ट्र के सामने सबसे अधिक दबाव वाले मुद्दे के बारे में पूछे जाने पर, 36 प्रतिशत ने कहा कि यह अर्थव्यवस्था है, जिनमें से 72 प्रतिशत ने कहा कि बाइडेन सही मुद्दों पर ध्यान नहीं दे रहे हैं।

शीर्ष मुद्दे के रूप में कोरोनावायरस महामारी का मूल्यांकन करने वाले 20 प्रतिशत लोगों में से से 79 प्रतिशत बाइडेन को सही प्राथमिकता के रूप में देखते हैं, जबकि 21 प्रतिशत इससे सहमत नहीं हैं।

यहां तक कि डेमोक्रेट और डेमोक्रेटिक-झुकाव वाले निर्दलीय लोगों के बीच, 42 प्रतिशत लोगों का मानना है कि बाइडेन गलत प्राथमिकताओं का चयन करते हैं। इनमें से अधिकांश ने अर्थव्यवस्था को शीर्ष समस्या माना।

वहीं 17 प्रतिशत ने महामारी को शीर्ष चिंता का विषय माना है। कुल मिलाकर, 48 प्रतिशत वयस्कों ने राष्ट्रपति के रूप में बाइडेन के काम को संभालने के तरीके को स्वीकार किया, जबकि 52 प्रतिशत ने अस्वीकार कर दिया।

नए सर्वेक्षण में यह भी दिखाया गया है कि 36 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने कहा कि वे राष्ट्रपति पद के लिए बाइडेन के संचालन को ढृढ़ता से अस्वीकार करते हैं।

उनमें से, 21 प्रतिशत ने कहा कि वे जिस तरह से बाइडेन राष्ट्रपति पद संभाल रहे हैं, वह उन्हें अस्वीकार करते हैं। पिछले महीने यह आंकड़ा 17 फीसदी था।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button