बिहार उपचुनाव : कुशेश्वर स्थान से जदयू के अमन हजारी ने राजद के उम्मीदवार को 12698 मतों से किया पराजित

तारापुर में कांटे की टक्कर, 14 राउडं की मतगणना बाकी, तारापुर में राजद 1,698 मतों से आगे

पटना: बिहार में दरभंगा जिले के कुशेश्वर स्थान विधानसभा उपचुनाव में जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के उम्मीदवार अमन हजारी ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के उम्मीदवार गणेश भारती को 12698 मतों से हरा दिया है।

बिहार के कुशेश्वर स्थान और तारापुर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में कुशेश्वर स्थान सुरक्षित सीट पर राजद का मुसहर कार्ड नहीं चल पाया। कुशेश्वरस्थान में हजारी परिवार का दबदबा कायम रहा।

मतगणना फाइनल होने से पहले ही पूर्व सीएम और हम पार्टी सुप्रीमो जीतनराम मांझी ने जदयू की जीत की अग्रिम बधाई दे दी थी।

तारापुर में हालांकि 15वें राउंड की गिनती तक राजद के उम्मीदवार जदयू के उम्मीदवार से 1698 मतों से आगे चल रहे हैं। यह 13 राउड की मतगणना बाकी है। राजद के अरुण कुमार साह 1698 वोट से आगे हो गए हैं।

दोनों जगह कांग्रेस का बुरा हाल है। तारापुर में अब तक उसे 658 वोट ही मिल सके हैं। जबकि, लोजपा (रामविलास) को 1821 वोट मिले हैं। तारापुर में काउंटिंग की धीमी रफ्तार पर राजद भड़क गई है।

तारापुर में काउंटिंग की धीमी रफ्तार पर राजद ने सरकार पर निशाना साधा है। अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर लिखा है कि तारापुर में जानबूझकर मतगणना को 2020 के आम चुनाव की भांति धीमा कर दिया गया है।

बिहार सरकार की इसे देर रात तक खींचने की योजना है। सभी राजद समर्थक, कार्यकर्ता, नेता सावधान हो जाएं। राजद ने कुशेश्वर स्थान (सुरक्षित) सीट से मुसहर उम्मीदवार को उतार कर लड़ाई को दिलचस्प बना दिया था।

जानकारों का कहना था कि वहां मुसहर की अच्छी खासी आबादी है। इस कारण लालू का यह कार्ड सफल हो सकता है, लेकिन जैसे-जैसे गिनती आखिरी दौर में पहुंची जदयू मजबूत होती चली गई।

महागठबंधन तोड़कर अकेले लड़ी कांग्रेस दोनों सीटों पर कुछ खास करती नहीं दिखी। कुशेश्वरस्थान में तो कांग्रेस चिराग पासवान की लोजपा (रामविलास) से भी पीछे हो गई है। वहां कांग्रेस को 5,339 वोट मिले हैं तो चिराग पासवान की पार्टी को 5,455 वोट मिले हैं।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button