भारत में जल्द पेश होगी दमदार ऑफ-रोड SUV 2021 गुरखा

नई दिल्ली: भारत में फोर्स मोटर्स जल्द ही अपनी दमदार ऑफ-रोड एसयूवी 2021 गुरखा को पेश करने वाली है। लंबे समय से इस एसयूवी की टेस्टिंग की जा रही है।

कोरोना वायरस के चलते भी सम्भवतः इसकी लॉन्चिंग में वक्त लग रहा है। सबसे पहले इस एसयूवी को को 2020 ऑटो एक्सपो के दौरान पेश किया गया था।

2021 फोर्स गुरखा के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें ग्राहकों को 2.6 लीटर डीजल इंजन दिया जाएगा। जो 90बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 280एनएम का पीक टार्क जेनरेट करने में सक्षम होगा।

भारत में जल्द पेश होगी दमदार ऑफ-रोड SUV 2021 गुरखा

यह इंजन पहले से कहीं ज्यादा पावरफुल होने वाला है। अगर बात करें ट्रांसमिशन की तो इस दमदार एसयूवी के इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा।

आपको बता दें कि सामने आई तस्वीरों में ये एसयूवी ठीक वैसी ही नजर आ रही है जैसा कि ऑटो एक्सपो 2020 में पेश करने के दौरान दिखाई दे रही थी।

इस एसयूवी में स्नोर्कल, नये हेडलैम्प, सर्कुलर डीआरएलएस, सिंगल स्लैट ग्रिल (फ़ोर्स मोटर्स के लोगो के साथ), फॉग लाइट्स, रूफ कैरियर के साथ चंकी व्हील क्लैडिंग और ब्लैक ओआरवीएमएस दिए जाने वाले हैं जो इसके एक्सटीरियर को बेहतरीन बनाते हैं।

भारत में जल्द पेश होगी दमदार ऑफ-रोड SUV 2021 गुरखा

म‎हिंद्रा थार भारत में एक बेहद पॉपुलर ऑफ-रोड एसयूवी है जिसके इंजन और पावर की बात करें इसमें 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन लगाया गया है, जो 150 बीएचपी की पावर और 320 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

इसके साथ ही थार में एक 2.2-लीटर एमहॉक डीजल इंजन का ऑप्शन भी मिलता है जो 130बीएपी की मैक्सिमम पावर और 300 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

इन दोनों ही इंजन ऑप्शंस के साथ 6-स्पीड मैनुअल और वैकल्पिक एएमटी गियरबॉक्स दिया जाता है।

भारत में जल्द पेश होगी दमदार ऑफ-रोड SUV 2021 गुरखा

फीचर्स की बात करें तो थार में क्रूज़ कंट्रोल, एबीएस के साथ ईबीडी, डुअल एयरबैग, हिल-होल्ड और हिल डिसेंट कंट्रोल जैसे सेफ्टी फीचर्स को शामिल किया गया है।

इंजन और पावर की बात की जाए तो बीएस6 म‎हिंद्रा बलेरो में 1.5 लीटर का 3 सिलेंडर वाला एमहॉक 75 डीजल इंजन दिया है जो कि 3600 आरपीएम पर 74.96 एचपी की पावर और 1600- 2200 आरपीएम पर 210 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। इस एसयूवी में सिंगल प्लेट ड्राई क्लच दिया गया है।

भारत में जल्द पेश होगी दमदार ऑफ-रोड SUV 2021 गुरखा

वहीं सस्पेंशन की बात की जाए तो बोलेरो बीएस6 के फ्रंट में आईएफएस क्वाइल स्प्रिंग सस्पेंशन दिया गया है और रियर में रिगिड लीफ स्प्रिंग सस्पेंशन दिया गया है।

वहीं ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो नई महिंद्रा बोलेरो के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है।

बता दें कि नई गुरखा को बेहतरीन फीचर्स और नये अपडेटेड डिजाइन के साथ मार्केट में उतारा जाने वाला है लेकिन भारत में इसका मुकाबला पिछले साल लॉन्च हुई नई म‎हिंद्राथार और बलेरो से होगा।

Back to top button