slice ने भारत में क्रेडिट कार्ड उद्योग को चुनौती देने के लिए 20 मिलियन डॉलर जुटाए

बेंगलुरु: फिनटेक स्टार्टअप स्लाइस ने सोमवार को घोषणा की कि उसने भारत में क्रेडिट कार्ड उद्योग को चुनौती देने के लिए 20 मिलियन डॉलर जुटाए हैं।

स्लाइस ने यह राशि मौजूदा निवेशकों गुनोसी, ब्लूम वेंचर्स सहित अन्य से जुटाई है।

स्लाइस के संस्थापक और सीईओ राजन बजाज ने एक बयान में कहा भारत में बैंकिंग उद्योग ने हमेशा उच्च आवृत्ति भुगतान साधन के बजाय क्रेडिट कार्ड को ऋण उत्पाद के रूप में देखा है।

इसलिए, बैंकों का मुख्य ध्यान क्रेडिट कार्ड से संबंधित शुल्क का अनुकूलन करना है और ऋण पुस्तिका को बढ़ाने के लिए पोर्टफोलियो टीमें हैं।

बजाज ने कहा, यह ग्राहक के अनुभव को कोने में छोड़ देता है। हालांकि, हम इसे एक भुगतान उत्पाद के रूप में देखते हैं और हम इसे ग्राहक-प्रथम ²ष्टिकोण को ध्यान में रखते हुए उपभोक्ता अनुभव की समस्या के रूप में हल कर रहे हैं।

इसके अलावा, स्लाइस ने आज दो गेम-चेंजिंग फीचर्स भी लॉन्च किए हैं जो स्लाइस सुपर कार्ड को मिलेनियल्स और जेन जेड के लिए भुगतान करने का सबसे अच्छा तरीका बनाता है।

अब, स्लाइस सदस्य हर कार्ड लेनदेन पर 2 प्रतिशत तक पुरस्कार प्राप्त कर सकते हैं जो तुरंत नकद में भुनाए जा सकते हैं।

सदस्य अपने कार्ड बिलों को 3 महीने से अधिक समय तक मुफ्त में काट सकते हैं, जिसका मतलब है कि उन्हें 90 दिनों तक की ब्याज-मुक्त अवधि मिल सकती है।

2019 में अपने कार्ड के लॉन्च के बाद से स्लाइस में तेजी से वृद्धि देखी गई है। अब वे 3 मिलियन से ज्यादा पंजीकृत उपयोगकर्ता हैं और महीने-दर-महीने लगातार 25 प्रतिशत की दर से बढ़ रहे हैं।

स्लाइस सुपर कार्ड बिना किसी छिपे हुए शुल्क, ज्वाइनिंग फीस या वार्षिक शुल्क के साथ आता है। इसे देश भर के 99.95 प्रतिशत व्यापारियों द्वारा भी स्वीकार किया जाता है जो वीजा स्वीकार करते हैं।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button