बंगाल में CBI ने शेख शाहजहां के करीबी सैफुद्दीन को किया गिरफ्तार

News Aroma Desk

Kolkata CBI: CBI ने पश्चिम बंगाल (West Bengal) के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में 5 जनवरी को ED और CAPF पर हुए हमले (Attacks) के एक और आरोपी सैफुद्दीन मोल्ला को रविवार को गिरफ्तार कर लिया।

संदेशखाली में एक स्थानीय किराने की दुकान के मालिक मोल्ला को निलंबित Trinamool Congress नेता शेख शाहजहां का करीबी माना जाता है। शाहजहां हमले के पीछे कथित मास्टरमाइंड है।

सूत्रों ने कहा कि शाहजहां और अन्य आरोपियों से पूछताछ के बाद CBI को पता चला कि सैफुद्दीन मोल्ला ने 5 जनवरी को ED और CAPF कर्मियों पर हमला करने वाली भीड़ को इकट्ठा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

CBI अधिकारियों को यह भी पता चला कि 5 जनवरी को सैफुद्दीन मोल्ला ने अपनी किराने की दुकान से नेटवर्किंग का काम किया था।

CBI और CAPF की एक टीम सेंट्रल एजेंसी की हिरासत में मौजूद दो अन्य आरोपियों को लेकर संदेशखाली पहुंची। सूत्रों ने बताया कि दोनों आरोपियों की नजर सैफुद्दीन मोल्ला की किराना दुकान पर पड़ी। जब केंद्रीय एजेंसी के अधिकारी दुकान पर पहुंचे तो आरोपी वहीं बैठा था।

कुछ शुरुआती पूछताछ के बाद, CBI अधिकारियों ने उसे हिरासत में ले लिया।

हालांकि अभी तक आधिकारिक तौर पर उसे “गिरफ्तार” नहीं दिखाया गया है, लेकिन CBI अधिकारियों ने सेंट्रल कोलकाता में एजेंसी के निज़ाम पैलेस कार्यालय में आगे की पूछताछ के लिए उसे वापस कोलकाता ले जाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

हमें Follow करें!

TAGGED:
x