टेक्नोलॉजी

Google ने Pixel 8 और Samsung यूजर्स के लिए लॉन्च किया नया फीचर, एक क्लिक में…

Circle to Search Feature: गूगल ने पिछले साल Android 14 को लॉन्च किया है और अब कंपनी इस नए Operating System में नए नए फीचर्स जोड़ रही है।

बता दें कि Google ने Pixel 8 सीरीज को पिछले साल अक्टूबर में लॉन्च किया था। अब कंपनी ने इसमें अपने यूजर्स को नया AI पावर्ड फीचर Circle to Search फीचर दे दिया है।

गूगल का Circle to Search फीचर एक नया Browsing Experience दिया है। इस फीचर की मदद से आप वन क्लिक पर किसी भी चीज की जानकारी पा सकेंगे।

Circle to Search गूगल के मल्टीसर्च टूल का अपग्रेड

बता दें कि Circle to Search फीचर Google के मल्टीसर्च टूल का एक अपग्रेड है। इसकी मदद से सिर्फ फोटो ही नहीं बल्कि आप किसी भी टेक्स्ट के बारे में डिटेल पा सकते हैं।

अगर आप Pixel 8 Series या फिर Samsung Galaxy S24 सीरीज में इस फीचर को इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपको नैविगेशन बार या फिर होम बटन को टैप करके अपने मुताबिक जेस्चर को सेलेक्ट करके सर्च करने वाले हिस्से को हाइलाइट करना होगा।

Circle to Search फीचर

गूगल का Circle to Search फीचर Galaxy 8 सीरीज के साथ साथ Samsung Galaxy S24 सीरीज में भी मिलता है। Google ने इस फीचर को लेकर बताया कि इसकी मदद से यूजर्स बिना ऐप्स को स्विच किए सिर्फ एक Circle बनाकर कुछ भी सर्च कर सकते हैं। Google का यह नया फीचर करोड़ों यूजर्स को एक नया अनुभव देने वाला है।

आपको बता दें कि अगर आप अपने फोन में कोई फोटो देखते हैं और उसके बारे में डिटेल जानकारी लेना चाहते हैं तो इसके लिए अब आपको Googleपर अलग से नहीं जाना पड़ेगा। न ही Browser पर कुछ लिखने की जरूरत होगी। आप बस उस फोटो पर सर्कल बनाएंगे और Google उसकी पूरी डिटेल आपको दे देगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker