कमलनाथ और नकुलनाथ के BJP में जाने का शोर फैला रहा कन्फ्यूजन, Congress में…

News Aroma Desk

Kamalnath and Nakulnath to BJP: मध्य प्रदेश (MP) के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनके पुत्र छिंदवाड़ा के सांसद नकुलनाथ के BJP में शामिल होने की भले ही अब भी अटकलबाजियां जारी होंं, मगर Congress के नेताओं के बयानों ने आम कार्यकर्ता को असमंजस में जरूर डाल दिया है।

बीते कुछ दिनों से राज्य की सियासत में एक बार फिर दल बदल की हवा चल रही है और इसी बीच पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के BJP में शामिल होने की चर्चाओं ने Congress के नेताओं से लेकर कार्यकर्ताओं तक की चिंताएं बढ़ा दी हैं। वहीं कई नेताओं के आए बयानों ने तो जमीनी स्तर तक के कार्यकर्ता को असमंजस में डाल दिया है।

बीते दो दिनों के Congress नेताओं के बयान पर गौर करें तो एक पक्ष दावा करता रहा कि कमलनाथ किसी भी कीमत पर Congress का साथ नहीं छोड़ेंगे, तो वही कुछ नेता कमलनाथ के Congress में अपमान तक होने की बात कहने से नहीं हिचके।

Congress के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि उनकी कमलनाथ से फोन पर बात हुई है उन्होंने कहा है कि जीतू मीडिया में जो बातें आ रही हैं, यह भ्रम है। मैं कांग्रेसी था, हूं और रहूंगा ।

लोकतंत्र में हार जीत होती रहती है। हर परिस्थिति में उन्होंने दृढ़ता से Congress के विचार के साथ अपना जीवन जिया है और आगे भी Congress के विचार के साथ अंतिम सांस तक जीवन जिएंगे। यह उनकी खुद की भावना है, जो उन्होंने मुझसे कहा है।

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री Digvijay Singh भी कह चुके हैं कि कमलनाथ BJP में नहीं जाएंगे। उनका चरित्र दबाव में आने का नहीं है। वहीं दूसरी ओर कमलनाथ के करीबी और छिंदवाड़ा के पूर्व विधायक दीपक सक्सेना ने Congress में कमलनाथ के अपमान की बात कही है। साथ ही कहा कि कमलनाथ जहां जाएंगे, वहां वे भी होंगे।

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने भी साफ किया है कि कमलनाथ ने यह स्पष्ट तौर पर कभी नहीं कहा कि वे BJP में जा रहे हैं। कमलनाथ ने खुद कई बार मंच से कहा है कि वह इंदिरा गांधी के तीसरे बेटे हैं, वहीं जो बात मीडिया में चल रही है उसे कमलनाथ ने कभी नहीं स्वीकारा।

उधर, मलनाथ और नकुलनाथ के दिल्ली में होने के चलते उनके समर्थकों का भी दिल्ली पहुंचने का सिलसिला जारी है। वहीं नेताओं के अलग-अलग आ रहे बयानों ने राज्य के Congress समर्थकों को असमंजस में डाल रखा है । हर कोई एक ही सवाल कर रहा है कि क्या कमलनाथ वाकई में BJP में जाएंगे या Congress में ही रहेंगे।

हमें Follow करें!