मनोरंजन

कंट्रोवर्शियल यूट्यूबर एल्विश यादव को कोर्ट ने दी बेल, सांपों के जहर की सप्लाई…

गौतम बुद्ध नगर की एक अदालत ने विवादास्पद YouTuber सिद्धार्थ यादव उर्फ एल्विश यादव (Elvish Yadav) को संदिग्ध मादक पदार्थ मामले में शुक्रवार को जमानत दे दी। यह जानकारी उनके वकीलों ने दी।

Youtuber Elvish Yadav: गौतम बुद्ध नगर की एक अदालत ने विवादास्पद YouTuber सिद्धार्थ यादव उर्फ एल्विश यादव (Elvish Yadav) को संदिग्ध मादक पदार्थ मामले में शुक्रवार को जमानत दे दी। यह जानकारी उनके वकीलों ने दी।

रेव पार्टी में सांपों के जहर (Snake Venom) की आपूर्ति करने के आरोप मे गिरफ्तार किए गए बिग बॉस विजेता एवं जानेमाने YouTuber एल्विश यादव और उसके दो साथियों ईश्वर और विनय को आज गौतम बुद्ध नगर अदालत ने जमानत दे दी। पुलिस ने एल्विश को बीते रविवार को उस समय गिरफ्तार किया था जब वह नोएडा के सेक्टर 29 में किसी से मिलने आया था।

कंट्रोवर्शियल यूट्यूबर एल्विश यादव को कोर्ट ने दी बेल, सांपों के जहर की सप्लाई… Court grants bail to controversial YouTuber Elvish Yadav, accused of supplying snake venom…

वरिष्ठ अधिवक्ता उमेश भाटी देवटा ने बताया कि एल्विश यादव, ईश्वर, विनय की जमानत पर आज अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट जय हिंद कुमार सिंह की अदालत में सुनवाई हुई। उन्होंने बताया कि अधिवक्ताओं ने तीनों की तरफ से उनका पक्ष रखा।

उन्होंने बताया, ‘‘Noida Police द्वारा लगाई गई कुछ धाराएं अदालत ने कल खारिज कर दी थी। आज अदालत ने दोनों पक्षों के वकीलों की जिरह सुनने के बाद एल्विश और उसके साथियों को जमानत पर रिहा कर दिया। इस मामले में एल्विश की गिरफ्तारी के बाद थाना सेक्टर 20 पुलिस ने उसके दोस्त विनय और ईश्वर को भी गत 20 मार्च को गिरफ्तार कर लिया था।’’

अधिवक्ता उमेश भाटी ने बताया कि तीनों को अदालत ने 50-50 हजार रुपये के निजी मुचलके पर जमानत पर रिहा किया है। उन्होंने बताया कि संभवत आज शाम तक तीनों कानूनी प्रक्रिया पूरी होने के बाद लुक्सर जेल से रिहा हो जाएंगे। उन्होंने बताया कि उनकी जमानत राशि भरने की प्रक्रिया अंतिम चरण में है।

कंट्रोवर्शियल यूट्यूबर एल्विश यादव को कोर्ट ने दी बेल, सांपों के जहर की सप्लाई… Court grants bail to controversial YouTuber Elvish Yadav, accused of supplying snake venom…

बिग बॉस विजेता एल्विश यादव समेत 6 लोगों के खिलाफ कोतवाली सेक्टर 49 में ‘पीपुल्स फॉर एनिमल संस्थान के पदाधिकारी गौरव गुप्ता ने सांपों के जहर की आपूर्ति करने के मामले में 2 नवंबर वर्ष 2023 को मामला दर्ज कराया था। इसके बाद इस मामले में पुलिस ने चार सपेरे और एक अन्य को गिरफ्तार किया था। इस मामले में पुलिस ने एलविश यादव को बीते रविवार को गिरफ्तार किया था।

पुलिस सूत्रों के अनुसार इस मामले में पुलिस ने पहले राहुल, टीटू नाथ, जयकारा नाथ, रघुनाथ आदि को गिरफ्तार किया था। सूत्रों के अनुसार इनके पास से बरामद सांप के जहर को प्रयोगशाला भेजा गया था। सूत्रों के अनुसार जहर की पुष्टि होने के बाद Elvish Yadav के खिलाफ पुलिस ने जांच शुरू की थी। इस मामले की जांच थाना सेक्टर 20 पुलिस को सौंपी गई थी और पुलिस ने 17 मार्च को एल्विश यादव को गिरफ्तार कर लिया था।

कंट्रोवर्शियल यूट्यूबर एल्विश यादव को कोर्ट ने दी बेल, सांपों के जहर की सप्लाई… Court grants bail to controversial YouTuber Elvish Yadav, accused of supplying snake venom…

पुलिस सूत्रों के अनुसार एक एनजीओ के सदस्य ने स्टिंग ऑपरेशन के आधार पर मामले की शिकायत नोएडा पुलिस से की थी। सूत्रों के अनुसार पुलिस ने सेक्टर-49 इलाके में छापा मारा और उस दौरान पांच आरोपी पकड़े गए थे।

सूत्रों के अनुसार पुलिस को मौके से 20 मिलीलीटर ‘स्नेक वैनम’ (सांप का जहर) और 9 जहरीले सांप मिले थे। सूत्रों के अनुसार आरोपियों ने पूछताछ में बताया था कि एल्विश यादव की पार्टी में सांप की सप्लाई किया करते थे।

कानून के जानकारों के अनुसार सांपों के जहर सप्लाई करने व विष का कारोबार करने के आरोप में YouTuber एल्विश यादव के खिलाफ कोतवाली सेक्टर-20 पुलिस ने एनडीपीएस कानून के तहत कई धाराएं लगायी हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker