धनबाद रेलवे स्टेशन पर यात्रियों का हो रहा COVID जांच

धनबाद: देश के अलग-अलग राज्यों जैसे महाराष्ट्र, केरल और बिहार आदि में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए धनबाद की जिला प्रशासन भी अलर्ट हो गई है।

धनबाद के उपायुक्त सह अध्यक्ष जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार उमा शंकर सिंह के निर्देश पर जिले के लोगों की सुरक्षा के लिए यहां के रेलवे स्टेशन पर उतरने वाले हर यात्री की ट्रू-नाट (ट्रू- न्यूक्लिक एसिड एमप्लीफिकेशन टेस्ट) से कोविड-19 की जांच गुरुवार से शुरू कर दी गई।

उल्लेखनीय है कि देश की कोयला राजधानी धनबाद में अन्य राज्यों से बड़ी संख्या में लोग आते हैं। इसके मद्देनजर उनकी और जिले के लोगों की सुरक्षा के लिए कोरोना जांच जरूरी हो गया है।

अन्य राज्यों से आने वाले यात्रियों के कोरोना पॉजिटिव होने की संभावना हो सकती है।

इसलिए धनबाद रेलवे स्टेशन पर हर यात्री की ट्रू-नाट से जांच की जा रही है। जांच में कोरोना पॉजिटिव यात्री का कोविड उपचार शुरू किया जाएगा।

इस बाबत हुई बैठक में उपायुक्त ने बताया था कि पिछली बार रेलवे एवं आरपीएफ के कई जवान ऐसे यात्रियों के संपर्क में आने से पॉजिटिव हुए थे।

पिछली बार टेस्टिंग से बचने के लिए कई यात्री चेन पुलिंग करके ट्रेन से उतर जाते थे और अपने घर चले जाते थे। इस बार जिला प्रशासन एवं रेलवे ने मिलकर इससे निपटने के लिए पुख्ता इंतजाम किए हैं।

बिना जांच कराए घर जाने वाले यात्रियों को चिह्नित कर उनके विरूद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की भी व्यवस्था की गई है।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button