बिजनेस

Crypto currency मार्केट में गिरावट, 19 हजार डॉलर से नीचे लुढ़का Bitcoin

नई दिल्ली: क्रिप्टो करेंसी मार्केट (Crypto Currency Market) में गिरावट का दौर जारी है। दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टो करेंसी बिटकॉइन (Crypto Currency Bitcoin) पिछले 24 घंटे के कारोबार के दौरान 19 हजार डॉलर के स्तर से भी नीचे फिसल गई।

भारतीय समय के मुताबिक शाम 4 बजे बिटकॉइन 5 प्रतिशत से अधिक की गिरावट के साथ 18,793 डॉलर के स्तर पर कारोबार कर रहा था।

बाजार में आई गिरावट की वजह से क्रिप्टो करेंसी मार्केट (Crypto Currency Market) के कुल मार्केट कैप में भी पिछले 24 घंटे के दौरान करीब 1 % की गिरावट दर्ज की गई है।

24 घंटे के कारोबार के दौरान ज्यादातर क्रिप्टो करेंसी में गिरावट

क्रिप्टो करेंसी एक्सचेंज बाईयूकॉइन (Crypto Currency Exchange Buyucoin) की ओर से उपलब्ध कराई गई जानकारी के मुताबिक पिछले 24 घंटे के कारोबार के दौरान ज्यादातर क्रिप्टो करेंसी में गिरावट का रुख बना हुआ है।

बिटकॉइन की तरह ही दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टो करेंसी और इथेरियम ब्लॉकचेन से जुड़ी ईथर आज 1,515.95 डॉलर के स्तर पर कारोबार कर रही है।

इसी तरह टीथर, यूएसडी कॉइन, बीएनबी, बाइनेंस यूएसडी, एक्सआरपी, कॉरडेनो, सोलाना, डोगेकॉइन और शीबा इनु में भी गिरावट का रुख बना हुआ है।

 

क्रिप्टो करेंसी मार्केट (Crypto Currency Market) के जानकारों का कहना है कि अमेरिकी लेबर डे और उसके बाद वीकेंड की छुट्टी की वजह से क्रिप्टो करेंसी मार्केट पर काफी असर पड़ा है।

इसके साथ ही वैश्विक मंदी की आशंका की वजह से ज्यादातर निवेशक इन दिनों रिस्की एसेट्स से दूरी बना कर चलने की नीति अपना रहे हैं।

इन वजहों के साथ ही यूरोपियन देशों में एनर्जी क्राइसिस ने भी Crypto Currency Market पर काफी असर डाला है।

माना जा रहा है कि अगर हालात में जल्द सुधार नहीं हुआ, तो आने वाले दिनों में क्रिप्टो करेंसी मार्केट (Crypto Currency Market) में और भी गिरावट देखी जा सकती है। खासकर बिटकॉइन आने वाले दिनों में 18 हजार डॉलर से भी नीचे गिर सकता है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker