देवघर में टेस्टिंग और वैक्सिनेशन की गति को तेज करने का दिया निर्देश

देवघर: डीसी मंजूनाथ भजंत्री की अध्यक्षता में बुधवार को समाहरणालय सभागार में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से देवघर जिला अन्तर्गत विभिन्न प्रखण्डों के 431 केन्द्रों से सेविका, सहायिका व स्वास्थ्य विभाग के एएनएम, कर्मी, चिकित्सक एवं समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक हुई।

बैठक में उपायुक्त ने  जिला अंतर्गत कोविड वैक्सिन के प्रथम डोज, द्वितीय डोज, कोरोना संक्रमण व वैक्सिनेशन को लेकर जागरूकता के अलावा थर्मोकाॅल के उपयोग को पूर्णतः प्रतिबंधित करने के उपाय, घटते लिंगानुपात, महिला सशक्तीकरण, दहेज प्रथा का कारण और निवारण, बेटा व बेटियों में असमानता का कारण और निवारण विषयों पर विस्तृत चर्चा की गई।

इस दौरान विभिन्न प्रखण्डों सेविका, सहायिका व स्वास्थ्य विभाग के एएनएम द्वारा अपने-अपने विचार व सुझाव उपायुक्त के समक्ष प्रस्तुत किए गए।

मौके पर उपायुक्त ने कहा कि वर्तमान में देश के कई राज्य में कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामलों को लेकर सभी को सतर्क व सावधान रहने का निर्देश दिया।

साथ हीं अपने स्तर से लोगों को कोविड वैक्सिनेशन व कोरोना संक्रमण के प्रति जागरूक करने की बात कही।

इसके अलावे उपायुक्त ने 45-59 व 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सिन दिये जाने की प्रक्रिया से अवगत कराते हुए कहा कि ऐसे लोगों को चिन्ह्ति करते हुए उनका निबंधन कराना सुनिश्चित करें।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button