झारखंड

मौत का सामान बेच रहे इस मां-बेटे को किया गया अरेस्ट, 2 पिस्टल, 14 जिंदा कारतूस…

मां-बेटा, यह शब्द सामने आते ही ममता, दुलार और ढेर सारा प्यार जैसी बातें नजरों के सामने घूमने लगता है, लेकिन आज हम जिस मां-बेटे (Mother-Son) की बात कर रहे है उनके कारनामे इससे बिल्कुल उलट है।

Dhanbad Crime: मां-बेटा, यह शब्द सामने आते ही ममता, दुलार और ढेर सारा प्यार जैसी बातें नजरों के सामने घूमने लगता है, लेकिन आज हम जिस मां-बेटे (Mother-Son) की बात कर रहे है उनके कारनामे इससे बिल्कुल उलट है।

दरअसल मां-बेटे की इस जोड़ी का काम मौत का सामान बेचना है। धनबाद पुलिस (Dhanbad Police) ने इस मां-बेटे को दो पिस्टल और 14 जिंदा कारतूस (Cartridge) के साथ गिरफ्तार किया है।

शनिवार को धनबाद SSP हरदीप पी जनार्दन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस शातिर मां-बेटे के कारनामों का खुलासा करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव को भयमुक्त तथा शांतिपूर्ण वातावरण व निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन कृत संकल्पित है।

उन्होंने कहा कि अवैध हथियार (Illegal Weapons) की हो रही खरीद विक्री एवं गैर कानूनी उपयोग पर पूर्ण रोक लगाने के लिए SDPO निरसा के नेतृत्व में उनके सहयोग हेतु एक Special Investigation टीम गठित की है। इस टीम ने एक गुप्त सूचना के आधार पर 50 वर्षीय एक महिला और उसके पुत्र को अवैध हथियार के साथ पकड़ा गया।

उन्होंने बताया कि उनको गुप्त सूचना मिली थी कि निरसा आरती होटल, कंचनडीह के सामने भुईयाधौड़ा की महिला और उसका पुत्र मुंगेर से अवैध देशी कट्टा, पिस्टल लाकर निरसा थाना क्षेत्र एवं इसके आस-पास के थाना क्षेत्रों के लोगो को बेचते हैं।

सूचना के आधार पर स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम ने छापामारी करते हुए महिला उषा देवी एवं उसके पुत्र कृष्णा यादव को 7.65 MM के 2 कंट्री मेड पिस्टल, 7.65 एमएम के 2 खाली मैगजीन और 7.65 MM के 14 जींदा कारतूस के साथ रंगे हाथों पकड़ लिया।

उन्होंने बताया कि यह मां-बेटे काफी दिनों से इस धंधे से जुड़े हुए थे और इनके ग्राहक हथियारों के लिए इनसे सीधे संपर्क करते थे।

जिसके बाद यह दोनों शातिर मां-बेटे हथियारों को बड़े ही आराम से पुलिस को चकमा देते हुए अपने ग्राहकों तक उन खतरनाक हथियारों को पहुंचा देते थे। उन्होंने बताया कि फिलहाल गिरफ्तार मां बेटे से पूछताछ जारी है।

वरीय पुलिस अधीक्षक ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर जिला प्रशासन ने 12 चेक पोस्ट के साथ-साथ इंटर डिस्ट्रिक्ट एवं Intra District Check Postभी बनाए है। साथ ही 21 फ्लाइंग स्क्वायड टीम की तैनाती की गई है।

अन्य राज्य या अन्य जिले से धनबाद में प्रवेश करने वाले वाहनों की जांच कर अवैध हथियार, नकद राशि, शराब व अन्य प्रतिबंधित वस्तु लेकर घूम रहे लोगों पर कार्रवाई की जा रही है।

उन्होंने बताया कि अब तक आर्म्स एक्ट, SC/ ST, दंगा, वाहन चोरी करने वाले 2400 अपराधियों की सूची बनाई गई है। पुलिस द्वारा एक-एक व्यक्ति के घर जाकर वेरिफिकेशन किया जा रहा है। साथ ही बताया कि पुलिस ने 14 अपराधियों के विरुद्ध क्राइम कंट्रोल एक्ट लगाने की अनुशंसा की है।

x