जिला मुखिया संघ के प्रतिनिधिमंडल ने ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम को सौंपा ज्ञापन

खूंटी: जिला मुखिया संघ के उपाध्यक्ष सुशील सांगा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल बुधवार को प्रदेश के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम से मिला।

प्रतिनिधिमंडल ने उन्हें एक ज्ञापन सौंपकर 14वें व 15वें वित्त आयोग की राशि भुगतान खूंटी जिला में सुनिश्चित कराने की मांग की।

ज्ञापन में कहा गया है कि जिला के प्रखंड विकास पदाधिकारियों द्वारा 14वें व 15वें वित्त आयोग की राशि खर्च करने में व्यवधान डाला जा रहा है।

जिले में मुखियाओं द्वारा पूर्ण योजना के भुगतान के लिए कंप्यूटर संचालक को अभिलेख दिया जाता है तो कंप्यूटर संचालक यह कहते हुए अभिलेख लौटा देता है कि प्रखंड विकास पदाधिकारी ने भुगतान नहीं करने की बात कही है।

ज्ञापन में कहा गया है कि विभाग द्वारा गत 25 नवम्बर को जारी पत्रांक में प्रदेश के सभी उपायुक्त व प्रखंड विकास पदाधिकारी को यह सख्त निर्देश दिया गया है कि पूर्ण योजनाओं का भुगतान किसी भी परिस्थिति में नहीं रोका जाना है।

इसके बावजूद खूंटी जिला के प्रखंड विकास पदाधिकारियों ने आपके निर्देश की अवहेलना करते हुए पूर्ण योजनाओं में भी राशि के भुगतान मे टालमटोल कर रहे हैं।

इसी संदर्भ में कर्रा प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी ने छाता पंचायत की योजना का भुगतान नहीं करने के लिए गत 27 अगस्त को बैंक को एक पत्र भी निर्गत किया है।

ज्ञापन में आगे कहा गया है कि भुगतान नहीं होने से जिला के सभी मुखिया चिंतित हैं। ज्ञापन में मंत्री से गुहार लगाई गई है कि राशि भुगतान में रोक लगाने वाले जिला के प्रखंड विकास पदाधिकारियों पर कार्रवाई करते हुए भुगतान सुनिश्चित करे।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button