दुमका DC ने किया लाभुकों के बीच परिसंपति का वितरण

दुमका: विभिन्न योजनाओं और कार्यक्रमों की दी गई जानकारी

दुमका: जिले के रामगढ़ प्रखंड के नौखेता पंचायत में आपके अधिकार, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम शुक्रवार को आयोजित हुई।

कार्यक्रम का उद्घाटन डीसी रविशंकर शुक्ला ने किया। डीसी ने गोद भराई अन्नप्राशन सहित सरकार के विभिन्न विभागों के परिसंपत्तियों का वितरण लाभुकों के बीच किया।

मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए डीसी ने कहा कि वैसे लोग जो कार्यक्रम में नहीं पहुंच पाए हैं। आप सभी उनके बीच जाकर सरकार की कल्याणकारी योजनाओं और कार्यक्रम की जानकारी दें।

इससे वे दूसरे पंचायत में भी आयोजित कार्यक्रम में भाग लेकर योजना का लाभ ले सकें।

उन्होंने कहा कि सरकार ने निर्णय लिया है कि सभी योग्य लाभुकों को पेंशन का लाभ दिया जाएगा। अब 60 वर्ष के सभी लोगों को पेंशन का लाभ मिल सकेगा। साथ ही सभी विधवा एवं दिव्यांग को भी पेंशन का लाभ मिल सकेगा।

उन्होंने कहा कि इस यूनिवर्सल पेंशन स्कीम का लाभ लेने के लिए कुछ जरूरी दस्तावेज जमा करने की जरूरत है। कहा कि दिसंबर में आवेदन जमा करने वाले लाभुकों को जनवरी माह से पेंशन का लाभ मिलने लगेगा।

डीसी ने कहा कि कैंप में आए हुए वैसे लोग जिन्होंने अभी तक कोविड-19 का टीका नहीं लिया है, वे जल्द से जल्द टीका ले लें। कोविड-19 का टीका लेकर ही कोविड से बचा जा सकता है।

टीका पूरी तरह से सुरक्षित एवं प्रभावी है। उन्होंने बच्चों और आसपास के लोगों को सुरक्षित रखने के लिए टीका अवश्य लेने को प्रेरित किया।

उन्होंने कहा कि आपके समस्याओं को दूर करने के लिए ही इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। स्टॉल पर जाकर योजनाओं की जानकारी लें और अपनी समस्याओं से अवगत करा कार्य करें, जिससे जल्द से जल्द दूर किया जा सके।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button