भारत

आम आदमी पार्टी नेता संजय सिंह का नाम शराब घोटाले की चार्जशीट में आने पर ED ने जताया खेद, कहा- ‘गलती हो गई’…

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता संजय सिंह ने दावा किया है कि शराब घोटाले (Liquor scam) की चार्जशीट (Charge sheet) में प्रवर्तन निदेशालय (ED) से एक गलती हो गई है।

संजय सिंह (Sanjay Singh) ने अपने दावे में कहा है कि प्रवर्तन निदेशालय ने इस संबंध में उन्हें चिट्ठी लिख कर अपना खेद जताया है।

दरअसल आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने वित्त सचिव को एक खत लिखा था और कहा था कि उन्हें ED के डायरेक्टर और एक अन्य अधिकारी पर मुकदमा चलाने का आदेश दिया जाए।

ED इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग (Money laundering) के एंगल से जांच कर रही है।आम आदमी पार्टी नेता संजय सिंह का नाम शराब घोटाले की चार्जशीट में आने पर ED ने जताया खेद, कहा- 'गलती हो गई'... ED expressed regret on the name of Aam Aadmi Party leader Sanjay Singh coming in the charge sheet of liquor scam, said- 'It was a mistake'...

ED ने संजय सिंह के सामने जताया खेद

जिसके बाद अब संजय सिंह ने दावा किया है कि उन्हें खत लिखकर कहा गया है कि शराब घोटाले की चार्जशीट में उनका नाम गलती से जुड़ गया था।

ED ने संजय सिंह के सामने खेद जताया है। आप सांसद संजय सिंह का दावा है कि ED ने उन्हें जो चिट्ठी लिखी है उसमें कहा है कि गलती से उनका नाम ED की चार्जशीट में जुड़ गया था।

संजय सिंह ने ED की तरफ से यह चिट्ठी मिलने का दावा किया है।

इस पूरे मामले पर आम आदमी पार्टी द्वारा Tweet कर कहा गया है कि संजय सिंह के कानूनी कार्रवाई करने पर ED ने अपनी गलती मान ली है और कहा है कि गलती से चार्जशीट में उनका नाम आ गया था।आम आदमी पार्टी नेता संजय सिंह का नाम शराब घोटाले की चार्जशीट में आने पर ED ने जताया खेद, कहा- 'गलती हो गई'... ED expressed regret on the name of Aam Aadmi Party leader Sanjay Singh coming in the charge sheet of liquor scam, said- 'It was a mistake'...

संजय सिंह ने वित्त सचिव को लिखा था खत

इससे पहले संजय सिंह ने एक खत ट्वीट किया था और कहा था कि उन्होंने ED के निदेशक और एक अन्य अधिकारी पर कार्रवाई को लेकर वित्त सचिव को खत लिखा है।

इस खत में कहा गया है कि चार्जशीट में मेरा नाम जानबूझ कर मेरी छवि खराब करने के लिए लिया गया था।

मनी लॉन्ड्रिंग के तहत जांच के दौरान दिनेश अरोड़ा के एक बयान का जिक्र किया गया है जिसमें वो कहता है, ‘अमित ने उनसे मदद मांगी थी कि उसकी दुकान को पीतमपुरा से ओखला शिफ्ट कर दिया जाए क्योंकि यह मामला आबकारी विभाग के पास पेंडिंग था। इसी तरह उसने यह मुद्दा संजय सिंह के निर्देश पर मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) के सामने उठाया था। बाद में आबकारी विभाग ने इस मामले का निपटारा कर दिया था।’

इस वजह से चार्जशीट में आया था संजय सिंह का नाम

इससे पहले संजय सिंह यह कह चुके हैं कि उन्होंने संसद में कई बार जांच एजेंसियों का जिक्र अपने भाषण में किया है इसी वजह से इस साल 6 जनवरी को ED की चार्जशीट में उनका नाम आया था।

बता दें कि दिल्ली के चर्चित शराब घोटाले में आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के पूर्व डिप्टी CM मनीष सिसोदिया पहले से ही जेल में बंद हैं।

मनीष सिसोदिया पर ED और CBI दोनों का ही शिकंजा कस चुका है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker