खेल

Elorda Cup : मुक्केबाज सिमरनजीत और अनंत ने जीत के साथ की शुरुआत

उन्होंने महिलाओं के 60 किग्रा मुकाबले में सर्वसम्मत निर्णय से स्थानीय मुक्केबाज इसचानोवा नाजिम के खिलाफ जीत हासिल की

नई दिल्ली: भारतीय मुक्केबाज (Indian boxer) सिमरनजीत कौर और अनंत चोपडे ने बुधवार को कजाकिस्तान के नूर-सुल्तान में एलोर्डा कप के पहले दौर में जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की।

जानकारी के अनुसार, 2018 विश्व चैंपियनशिप (world Championships) के कांस्य पदक विजेता सिमरनजीत टूर्नामेंट में दबदबा के साथ पहली पसंद बनी रहीं।

उन्होंने महिलाओं के 60 किग्रा मुकाबले में सर्वसम्मत निर्णय से स्थानीय मुक्केबाज इसचानोवा नाजिम (Ischanova nazim) के खिलाफ जीत हासिल की।

जबकि, देश के पहले मैच में अनंत को मंगोलियाई मुक्केबाज दोर्जन्याम्बु गनबोल्ड से कड़ी चुनौती मिली।

शुरुआती दौर में हार का सामना करना पड़ा

हालांकि, भारतीय मुक्केबाज ने पुरुषों की 54 किग्रा रोमांचक मुकाबले के दौरान अपने आपको शांत रखा और अंतत: 3-2 के करीबी मुकाबले में जीतने में कामयाब रहे।

सिमरनजीत और अनंत (Simranjit and Anant) अब अपने क्वार्टर फाइनल मैचों में क्रमश: चीन के जू जिचुन और कजाकिस्तान के अल्टिनबेक नूरसुल्तान से भिड़ेंगे।

इस बीच, तीन अन्य भारतीय मुक्केबाजों को शुरुआती दौर में हार का सामना करना पड़ा। मोहम्मद एताश खान (60 किग्रा), कैशम जॉनसन सिंह (63.5 किग्रा) और मनजीत सिंह (प्लस 92 किग्रा) अपने-अपने कजाख विरोधियों-समचुक वासिली, बाजारबाई उलु मुखममेदसबीर और सपरबे नूरलान से पुरुष वर्ग में समान 0-5 अंतर से हार गए।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker