खेल

इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ पहले दिन 7 विकेट पर जड़े 302 रन, चौथा टेस्ट मैच…

शीर्ष क्रम (Top Order) के बल्लेबाज जो रुट (Joe Root) (नाबाद 106) के धैर्यपूर्ण शतक और उनकी दो उपयोगी साझेदारियों की मदद से इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट के पहले दिन शुक्रवार को सात विकेट पर 302 रन का सम्मानजनक स्कोर बना लिया।

India-England Test Match: शीर्ष क्रम (Top Order) के बल्लेबाज जो रुट (Joe Root) (नाबाद 106) के धैर्यपूर्ण शतक और उनकी दो उपयोगी साझेदारियों की मदद से इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट के पहले दिन शुक्रवार को सात विकेट पर 302 रन का सम्मानजनक स्कोर बना लिया।

england-scored-302-runs-for-7-wickets-on-the-first-day-against-india-fourth-test-match

सीरीज में अब तक रनों के लिए जूझ रहे रुट ने बैजबाल शैली को दरकिनार करते हुए अपना पुराना स्वाभाविक खेल दिखाया और 226 गेंदों की संयमित पारी में नाबाद 106 रन में नौ चौके लगाए। रुट ने England को पहले सत्र में लगे पांच झटकों से संभाला।

उन्होंने बेन फॉक्स के साथ छठे विकेट के लिए 113 रन और ऑली रॉबिंसन के साथ आठवें विकेट के लिए 57 रन की अविजित साझेदारी की। फॉक्स ने 47 रन बनाये जबकि रॉबिन्सन स्टंप्स के समय 31 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

england-scored-302-runs-for-7-wickets-on-the-first-day-against-india-fourth-test-match

एक समय ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड आज शायद दो सत्र भी नहीं खेल पाएगा। लेकिन रूट ने फोक्स, टॉम हार्टली और रॉबिंसन के साथ साझेदारी करते हुए England को एक मज़बूत स्थिति में पहुंचा दिया है।

भारत की तरफ से नवोदित तेज गेंदबाज आकाशदीप ने अपने पदार्पण मैच में 70 रन पर तीन विकेट, Mohammad Siraj ने 60 रन पर दो विकेट लिए जबकि आर आश्विन तथा Ravindra Jadeja ने एक-एक विकेट लिया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker