करियरभारत

NEET UG परीक्षा संबंधी विवाद पर आज सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई, 38 याचिकाएं…

में याचिका दाखिल कर कई छात्रों ने परीक्षा रद्द करने की मांग की मांग की है। कोर्ट के सामने इस पूरे विवाद को लेकर अब तक 26 याचिकाएं पहुंच चुकी हैं

NEET UG examination today New Delhi : सोमवार को Neet UG परीक्षा को लेकर चल रहे विवाद पर सुप्रीम कोर्ट. (Supreme Court) सुनवाई करेगा। चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली बेंच सुनवाई करेगी।

इस पीठ के अन्य सदस्य न्यायमूर्ति जेबी पारदीवाला और न्यायमूर्ति मनोज मिश्रा हैं।
इस मामले को लेकर 38 याचिकाएं दाखिल की गई हैं। सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court)

में याचिका दाखिल कर कई छात्रों ने परीक्षा रद्द करने की मांग की मांग की है। कोर्ट के सामने इस पूरे विवाद को लेकर अब तक 26 याचिकाएं पहुंच चुकी हैं।

परीक्षा रद्द नहीं करने का अनुरोध वाली भी याचिका

गुजरात (Gujarat) के कुछ छात्रों ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में याचिका दाखिल केंद्र सरकार व NTA को पांच मई को हुई परीक्षा रद नहीं करने का निर्देश देने का अनुरोध किया है।

छात्रों ने कोर्ट से केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय को NEET -UG  परीक्षा में कथित तौर पर गड़बड़ी और नकल जैसी अनुचित गतिविधियों में शामिल छात्रों तथा अन्य लोगों की जांच व पहचान करने और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई का निर्देश देने की भी मांग की है।

इससे पहले नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने शुक्रवार को न्यायालय में कहा था कि गोपनीयता भंग होने के किसी साक्ष्य के बिना इस परीक्षा को रद्द करने का बेहद प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा, क्योंकि इससे लाखों ईमानदार अभ्यर्थियों पर गंभीर असर पड़ सकता है।

x