विदेश

इमरान खान के करीबी फवाद चौधरी गिरफ्तार

इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) में आर्थिक व बिजली संकट (Economic And Power Crisis) के साथ राजनीतिक संकट (Political Crisis) भी गहराता जा रहा है।

अब चुनाव आयोग को धमकी देने के मामले में पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान (Imran Khan) के करीबी नेता फवाद चौधरी (Fawad Chaudhary) को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इसे लेकर इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इस्लाम (PTI) समर्थकों में आक्रोश व्याप्त है और देश भर में विरोध शुरू हो गया है।

इमरान खान के करीबी फवाद चौधरी गिरफ्तार- Fawad Chaudhary, close to Imran Khan arrested

फवाद चौधरी के खिलाफ मुकदमा दर्ज

PTI नेता फवाद चौधरी ने बीते दिनों चुनाव आयोग को खुलेआम धमकी दी थी। उन्होंने पाकिस्तान (Pakistan) की मौजूदा सरकार और प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के खिलाफ भी अपने भाषण में आग उगली थी।

उनके भाषण को चुनाव आयोग (Election Commission) को धमकी करार दिया गया था।

इस धमकी के बाद पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद (Islamabad) के कोहसर थाने में फवाद चौधरी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था।

इमरान खान के करीबी फवाद चौधरी गिरफ्तार- Fawad Chaudhary, close to Imran Khan arrested

जगह-जगह लोग सड़कों पर उतर आए

फवाद चौधरी पूर्व PM इमरान खान (Imran Khan) के बेहद करीबी माने जाते हैं। फवाद इमरान खान की सरकार में पाकिस्तान (Pakistan) के सूचना मंत्री रह चुके हैं।

इन स्थितियों में मुकदमा दर्ज होते ही मान लिया गया था कि पाकिस्तान सरकार जल्द ही फवाद चौधरी को गिरफ्तार कर लेगी। उम्मीद के मुताबिक फवाद को लाहौर से गिरफ्तार कर लिया गया है।

फवाद चौधरी की गिरफ्तारी होते ही पाकिस्तान तहरीक- ए- इंसाफ पार्टी के कार्यकर्ताओं का आक्रोश मुखर होने लगा है।

सोशल मीडिया में रिलीज फवाद चौधरी ट्रेंड कराया जा रहा है। इमरान खान समर्थकों ने तत्काल फवाज चौधरी को रिहा न किये जाने पर पूरे पाकिस्तान में आंदोलन करने का एलान किया है। लाहौर सहित जगह-जगह लोग सड़कों पर उतर आए हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker