भारत

पूर्व रक्षामंत्री एके एंटनी के पुत्र अनिल एंटनी ने कांग्रेस छोड़ी

नई दिल्ली: पूर्व रक्षामंत्री (Former Defense Minister) और कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता AK एंटनी (AK Antony) के पुत्र अनिल एंटनी (Anil Antony) ने बुधवार को कांग्रेस से अपना नाता तोड़ लिया।

BBC की PM नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) और 2002 के गुजरात दंगों पर पर बनाई गई डॉक्यूमेंट्री का विरोध करने के एक दिन बाद ही उन्होंने यह फैसला लिया।

पूर्व रक्षामंत्री एके एंटनी के पुत्र अनिल एंटनी ने कांग्रेस छोड़ी- Former Defense Minister AK Antony's son Anil Antony left Congress

अनिल एंटनी ने कांग्रेस के सभी पदों से दिया इस्तीफा

अनिल एंटनी ने ट्वीट किया-‘मैंने कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा (Resignation) दे दिया है। मुझ पर एक ट्वीट को वापस लेने के असहिष्णुता से दबाव बनाया जा रहा था।

वह भी उनकी तरफ से जो अभिव्यक्ति की आजादी (Independence) के लिए खड़े होने की बात करते हैं। मैंने मना कर दिया।’

अनिल एंटनी ने मंगलवार को कहा था कि ब्रिटिश प्रसारक BBC के विचारों को भारतीय संस्थानों पर तरजीह देना, देश की संप्रभुता को कमजोर करेगा।

अनिल एंटनी Congress की केरल इकाई के डिजिटल संचार प्रमुख का पद संभाल चुके हैं।

पूर्व रक्षामंत्री एके एंटनी के पुत्र अनिल एंटनी ने कांग्रेस छोड़ी- Former Defense Minister AK Antony's son Anil Antony left Congress

प्रेम का प्रचार करने वाले फेसबुक पर मेरे खिलाफ अपशब्द का इस्तेमाल कर रहे: अंटोनी

अनिल ने एक अन्य ट्वीट में कहा-ब्रिटेन के पूर्व विदेश सचिव जैक स्ट्रॉ (Jack Straw) के विचारों को जो लोग समर्थन करते हैं, वह भारतीय संस्थानों के लिए एक खतरनाक मिसाल कायम कर रहे हैं।

प्रेम का प्रचार करने वाले FaceBook पर मेरे खिलाफ नफरत-अपशब्द का इस्तेमाल कर रहे हैं। इसे ही पाखंड कहते हैं। जीवन ऐसा ही है।’

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker