झारखंड : यहां रेलवे ट्रैक का निरीक्षण कर रहे कीमैन को ट्रेन ने लिया चपेट में, मौत

गढ़वा: गढ़वा रोड-चोपन रेलखंड पर नगरउंटारी-विंढमगंज रेलवे स्टेशन के बीच रविवार की सुबह मालगाड़ी की चपेट में आने से रेलवे के कीमैन की मौत हो गयी।

घटना के पीछे घना कोहरा और कर्मचारी द्वारा ट्रेन का अंदाजा नहीं लगाया जाना बताया जाता है।

कर्मचारी की शिनाख्त बीरभुवन पाल के रूप में हुई है। जांच में पता चला है कि कर्मचारी रेलवे पटरी के निरीक्षण के दौरान मालगाड़ी की चपेट में आ गया।

मृतक कर्मचारी बिहार के बक्सर जिले के चौसा का मूल निवासी था।

बताया जा रहा है कि बंशीधर नगर थाना क्षेत्र के गंगटी गांव के पास रेलवे ट्रैक पोल नंबर 26/54 के पास रेलवे कर्मचारी निरीक्षण कर रहा था।

इसी बीच रेणुकूट से गढ़वा रोड जंक्शन की ओर जा रही मालगाड़ी ने कर्मचारी को अपनी चपेट में ले लिया। इससे कर्मचारी की मौके पर ही मौत हो गयी।

घटना की सूचना मिलने पर विंढमगंज रेलवे स्टेशन के पीडब्ल्यूआई एके सिन्हा के नेतृत्व में रेलवे के कई अधिकारी और कर्मचारी मौके पर पहुंचे।

रेलवे पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। रेलवे की ओर से कर्मचारी के परिवारवालों को सूचना दे दी गयी है।

सिन्हा ने बताया कि घटना से उच्च अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। स्टेशन मास्टर आलोक अकेला ने बताया कि मालगाड़ी विंढमगंज रेलवे स्टेशन से सुबह 6:17 बजे गढ़वा रोड जंक्शन के लिए रवाना हुई थी।

गंगटी गांव के ग्रामीणों से सुबह 6:46 बजे सूचना मिली कि रेलवे ट्रैक की निगरानी कर रहे कर्मचारी की मौत ट्रेन से टकरा जाने के कारण हो गयी है।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button