टेक्नोलॉजी

बड़ी Screen वाले Device को बेहतर बनाने के लिए Play store में बदलाव करेगा Google

गूगल स्टोर में तीन मुख्य अपडेट पेश करेगा

सैन फ्रांसिस्को: यूजर्स को बड़ी स्क्रीन पर ऐप्स खोजने में मदद करने के लिए टेक दिग्गज गूगल, प्ले स्टोर में बड़े बदलाव कर रहा है, ताकि यूजर्स उच्च गुणवत्ता वाले ऐप्स और गेम को खोज कर उनके साथ जुड़ सकें।

पने डेवलपर्स ब्लॉग पर एक पोस्ट के अनुसार, गूगल स्टोर में तीन मुख्य अपडेट पेश करेगा, जो रैंकिंग और प्रचार में बदलाव, कम गुणवत्ता वाले ऐप्स के लिए अलर्ट और डिवाइस-विशिष्ट रेटिंग और समीक्षा करेगा।

कंपनी ने पोस्ट में कहा, हमने हाल ही में अपने मुख्य ऐप गुणवत्ता दिशानिर्देशों के अलावा अपने बड़े स्क्रीन ऐप गुणवत्ता दिशानिर्देशों को बड़ी स्क्रीन पर यूजर्स के लिए शानदार अनुभव बनाने के लिए मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए प्रकाशित किया है।

उन्होंने आगे कहा कि इसमें पोट्र्रेट और लैंडस्केप सपोर्ट जैसी बुनियादी संगतता आवश्यकताओं से लेकर कीबोर्ड और स्टाइलस क्षमताओं जैसी अधिक विभेदित आवश्यकताओं तक सुविधाओं का एक समग्र सेट शामिल है।

आने वाले महीनों में, गूगल ने कहा कि वह इन ऐप गुणवत्ता दिशानिर्देशों के आधार पर उच्च गुणवत्ता वाले ऐप्स और गेम को प्राथमिकता देने के लिए बड़े स्क्रीन डिवाइस पर एप में विशेषता और रैंकिंग को अपडेट करेगा।

यह प्रभावित करेगा कि कैसे ऐप्स खोज परिणामों में दिखाई देते हैं और होमपेज पर अनुशंसाएं, यूजर्स को अपने डिवाइस के लिए सर्वोत्तम रूप से अनुकूलित ऐप्स ढूंढने में सहायता करने के लिए हैं।

कंपनी ने कहा, हम बड़ी स्क्रीन के लिए अनुकूलित ऐप्स को हाइलाइट करने के लिए प्ले में संपादकीय कंटेंट में अपने निवेश को भी गहरा कर रहे हैं।

यूजर्स जल्द ही रेटिंग और समीक्षाओं को डिवाइस (जैसे टैबलेट और फोल्डेबल, क्रोम ओएस, वेयर या ऑटो) से विभाजित करके देख पाएंगे ताकि उन्हें अपने लिए सही ऐप के बारे में बेहतर निर्णय लेने में मदद मिल सके।