हल्द्वानी हिंसा को लेकर DM वंदना सिंह की गिरफ्तारी की उठने लगी आवाज, फिर…

News Aroma Desk

Haldwani Violence: उत्तराखंड (Uttarakhand) में हल्द्वानी हिंसा (Haldwani Violence) को लेकर सोशल मीडिया एक्स पर ट्रेंड कर रहीं DM वंदना सिंह को लेकर उनकी मुखालफत में कमेंट कर रहे लोगों का कहना था कि उन्होंने अपनी जिम्मेदारी सही से नहीं निभाई इसलिए उनकी गिरफ्तारी की जानी चाहिए।

बाद में मुख्यमंत्री धामी ने भी DM का एक वीडियो X पर पोस्ट किया। इस वीडियो में DM वंदना सिंह वनभूलपुरा स्थित मलिक का बगीचा में अतिक्रमण से मुक्त हुई भूमि को लेकर शासन की योजना की जानकारी दे रही हैं।

इस वीडियो में DM कह रहीं हैं कि खाली कराई गई जमीन पर पुलिस थाना खोलने के साथ ही गौला नदी में खनन कार्य करने वाले मजदूरों के बच्चों के लिए मुस्कान और आंगनबाड़ी केन्द्र बनाएंगी। इस कार्य के लिए जिला खनन समिति की बैठक में प्रस्ताव को मंजूरी भी दे दी गई है।

CM पुष्कर धामी (CM Pushkar Dhami) ने वनभूलपुरा के पूरे घटनाक्रम में DM वंदना सिंह की भूमिका का समर्थन किया। इसके बाद वंदना सिंह के समर्थन में आने वाले पोस्टों की संख्या तेजी से बढ़ी।

हालांकि उनकी मुखालफत में भी देर शाम तक लगातार पोस्ट होते रहे। नैनीताल की DM वंदना सिंह ने कहा, पता चला है कि सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर मेरे खिलाफ चल रहा हैशटैग अभियान एक फैक्ट फाइंडिंग कमेटी ने शुरू किया।

सच्चाई का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि यहां पहुंची Fact Finding टीम के सदस्य मुझसे मिले तक नहीं, न ही फोन पर कोई जानकारी ली। सदस्य क्षेत्र के उलेमाओं और बुद्धिजीवियों से भी मिले बगैर चले गए।

नैनीताल की कलेक्टर वंदना सिंह को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर शनिवार को दिनभर घमासान मचा रहा। इसकी शुरुआत उनकी मुखालफत में सुबह हैशटैग ‘अरेस्ट वंदना सिंह’ से हुई।

हालांकि दोपहर तक उनके समर्थक भी एक्स पर तेजी से सक्रिय हुए और हैशटैग ‘I Support Vandana Singh’ भी ट्रेंड करने लगा। देर शाम मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी DM के बयान का एक वीडियो ‘एक्स’ पर पोस्ट किया। हल्द्वानी हिंसा को लेकर एक्स पर ट्रेंड कर रहीं DM वंदना सिंह को लेकर उनकी मुखालफत में कमेंट कर रहे लोगों का कहना था कि उन्होंने अपनी जिम्मेदारी सही से नहीं निभाई इसलिए उनकी गिरफ्तारी की जानी चाहिए।

वंदना सिंह के समर्थन आए लोगों ने कमेंट किए कि DM ने हिंसा की चिंगारी को भड़कने से रोका, जिससे हल्द्वानी शहर बच गया। इसे लेकर शनिवार शाम तक करीब डेढ़ लाख से अधिक पोस्ट और रीपोस्ट हो गए थे।

इसमें DM के विरोध और उनके समर्थन में कमेंट करने वाले यूजर्स शामिल थे। DM Vandana Singh ने हल्द्वानी में हिंसा को लेकर सख्त रुख अपनाया था। उन्होंने तुरंत कर्फ्यू लगाने के साथ दंगाइयों को देखते ही पैर में गोली मारने का आदेश दिया था।

हमें Follow करें!

x