25 गौवंशीय पशुओं से भरी यात्री बस जब्त, मवेशियों को तस्करी के लिए बंगाल लेकर जा रहे थे तस्कर

News Aroma Desk

Passenger Bus Filled with 25 Cattle Seized : हजारीबाग (Hazaribagh) जिले के चौपारण थाना प्रभारी दीपक सिंह बीते कुछ दिनों से लगातार पशु तस्करों (Animal Smugglers) के विरुद्ध कार्रवाई कर रहे हैं।

इसी दौरान बुधवार की रात मवेशियों से भारी यात्री बस जप्त की गई। तस्कर यात्री बस से सीट हटाकर मवेशियों को तस्करी के लिए बंगाल ले जा रहे थे।

मामले की जानकारी देते हुए थाना प्रभारी ने बताया कि सूचना मिली थी कि एक बस से मवेशियों की तस्करी की जा रही है। जिसके बाद सूचना के आधार पर देर रात चोरदाहा चेकपोस्ट पर (BR 02 M 6786) यात्री बस को रुकने का इशारा किया गया।

इस दौरान बस चालक बैरिकेट तोड़कर वाहन भगाने लगा। जिसके बाद पुलिस बल वाहन का पीछा करने लगे। तभी चालक ने घाटी के पास गाड़ी खड़ा कर जंगल में भाग गया।

क्रूरता पूर्वक ठूंस-ठूंस कर 25 गौवंशीय पशुओं को ले जा रहे थे तस्कर

वाहन जांच के क्रम में पता चला कि बस के अंदर का सारा सीट हटाकर उसमें क्षमता से अधिक क्रूरता पूर्वक गौवंशीय पशुओं का पैर एवं मूंह बांधकर कुल 25 गौवंशीय पशुओं को बस के अंदर जबरण ठूंस-ठूंस कर लोड किया हुआ है।

पशुओं के गर्दन एवं नाक से खून भी बह रहा था। जिसमें से एक जानवर मृत पाया गया। इस संदर्भ में चौपारण थाना (Chauparan Police Station) में मामला दर्ज किया गया है।

इस अभियान में पुअनि निलेश कुमार रंजन, सअनि बादल कुमार महतो और चौपारण थाना सशस्त्र बल शामिल थे।

x