झारखंड

रांची में होली के दिन शराब की दुकानें रहेंगी बंद

रंगों के त्योहार होली (Holi ) के मौके पर शांति-व्यवस्था बनाने के लिए शनिवार को Collectorate में जिला प्रशासन के साथ केन्द्रीय शांति समिति की बैठक हुई।

Holi Festival: रंगों के त्योहार होली (Holi ) के मौके पर शांति-व्यवस्था बनाने के लिए शनिवार को Collectorate में जिला प्रशासन के साथ केन्द्रीय शांति समिति की बैठक हुई।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए DC राहुल कुमार सिन्हा ने सभी सदस्यों से सौहार्दपूर्ण माहौल में होली मनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि पुलिस-प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद रहेगी। गली-मुहल्लों से लेकर सोशल मीडिया पर पैनी निगाहे रहेगी।

गड़बड़ी करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। शांति समिति के सदस्यों ने दो दिन शराब दुकानों (Liquor Stores) बंद करने की मांग की। इस पर अधिकारियों ने कहा कि होली के दिन शराब की दुकानें बंद रहेगी।

अवैध तरीके से शराब बेचने वालों के खिलाफ पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी। SSP चंदन कुमार सिन्हा ने कहा कि जबरन रंग लगाने, महिलाओं के साथ अभद्रता करने वालों पर कार्रवाई होगी।

तेज आवाज में लाउडस्पीकर पर गाना बजाने, तेज रफ्तार में वाहन चलाने वालों पर भी कड़ी कार्रवाई होगी। अधिकारियों ने कहा कि लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) को लेकर आचार संहिता पूरे जिले में लागू है। ऐसे में अनावश्यक भीड़ लगाने और कानून का उल्लंघन करने वालों को चिन्हित करते हुए कार्रवाई होगी।

सभी थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र में होलिका दहन से पहले से होली समाप्त होने तक पूरे क्षेत्र में गश्ती करने का निर्देश दिया गया।

RIMS सदर सहित सभी अस्पतालों को अलर्ट मोड पर रहने का निर्देश दिया गया है। ब्लड की अतिरिक्त व्यवस्था करने के लिए कहा गया है। अग्निशमन दस्ता (Fire Brigade) को भी नियंत्रण कक्ष में तैनात रहने का निर्देश दिया गया है।

x