देवघर में त्यौहार को देखते हुए नियमों में सशर्त दी जा रही ढील, लेकिन पूजा को लेकर जारी दिशा-निर्देशों का करना होगा अनुपालन

देवघर: त्यौहारों को देखते हुए राज्य सरकार व जिला प्रशासन द्वारा समय-समय पर आवश्यक ढील दी जा रही है। ऐसे में सभी की स्वास्थ्य सुरक्षा को देखते हुए जिलवासियों से अपील है कि रौशनी के पर्व दीपावली व काली पूजा को लेकर जारी दिशा-निर्देशों का अनुपालन करते हुए दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करें।

डीसी कमलेश्वर प्रसाद सिंह ने इस अवसर पर कहा है कि कोरोना काल में हम सभी के लिए महत्वपूर्ण है कि मास्क या फेस कवर का उपयोग, सामाजिक दूरी का अनुपालन करते हुए साफ-सफाई के साथ हांथों को समय-समय पर सैनेटाईज्ड या हैण्डवाॅश करते रहें।

इसके अलावे उपायुक्त ने कहा है कि वर्तमान में कोरोना संक्रमण को देखते हुए मुख्य सचिव के निदेशानुसार भीड़-भाड़ व सार्वजनिक स्थानों पर आतिशबाजी या पटाखे जलाने पर रोक लगायी गयी है। इन पटाखों से होने वाले प्रदूषण से संक्रमण के खतरे की बढ़ने की संभावना के साथ संक्रमित मरीजों के लिए पटाखों का धुंआं काफी खतरनाक साबित हो सकता है।

ऐसे में अपने घरों पर निजी स्थानों पर आतिशबाजी या पटाखे को फोड़ने को लेकर राज्य सरकार द्वारा जल्द हीं नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के आलोक में आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किया जायेगा।

Back to top button