बिजनेस

Coca-Cola, Pepsi और Sprite को टक्कर देगा भारतीय ब्रांड Bisleri

नई दिल्ली: देश में बढ़ती गर्मी के कारण कोल्ड ड्रिंक्स (Cold Drinks) की मांग बढ़ी है। लोगों की बढ़ती डिमांड को ध्यान में रखकर कंपनियां नए-नए फ्लेवर (New Flavors) को बाजार में ला रही है।

इस बीच, पैकेज्ड वाटर कंपनी बिसलेरी (Packaged Water Company Bisleri) इंटरनेशनल ने भी बड़ी Cold Drink Brands जैसे Coca-Cola, (Pepsi), Sprite, को टक्कर देने की तैयारी शुरू कर दी है।

Coca-Cola, Pepsi और Sprite को टक्कर देगा भारतीय ब्रांड Bisleri-Indian brand Bisleri will compete with Coca-Cola, Pepsi and Sprite

कंपनी ने अपने पोर्टफोलियो में कार्बोनेटेड पेय पदार्थों को शामिल कर लिया

कंपनी ने अपने पोर्टफोलियो (Portfolio) में कार्बोनेटेड पेय पदार्थों को शामिल कर लिया है। इसकी जानकारी कंपनी ने दी। बता दें कि बिसलेरी ने तीन नए फ्लेवर में अपने ड्रिंक्स को बाजार में उतारा है। कंपनी के अनुसार, जो नए फ्लेवर में कोल्ड ड्रिंक (Cold drink) को लांच किया है, उसमें रेव, पोपा और स्पाई जीरा (Rave, Popa and Spy Jeera) सब ब्रांड शामिल हैं।

इसके जरिए कंपनी लोगों को अपने नए फ्लेवर की कोल्ड ड्रिंक में Fizz Cola, Orange, Lemonऔर जीरा कैटेगरी के टेस्ट प्रोवाइड (Test Provided) करना चाहती है।

बता दें कि बिसलेरी पैकेज्ड वाटर (Bisleri Packaged Water) के साथ ही अपने लिमोनाटा ब्रांड के तहत कार्बोनेटेड ड्रिंक (Carbonated Drinks) भी बेचती है। बीते साल टाटा ग्रुप बिसलेरी इंटरनेशनल को खरीदने वाला था।

Coca-Cola, Pepsi और Sprite को टक्कर देगा भारतीय ब्रांड Bisleri-Indian brand Bisleri will compete with Coca-Cola, Pepsi and Sprite

और भी कई कंपनियों ने दिखाई थी दिलचस्पी

हालांकि, बाद में बिसलेरी के मालिक रमेश चौहान (Ramesh Chauhan) ने अपना उत्तराधिकारी न होने और बढ़ती उम्र में खराब स्वास्थ्य होने का कारण बताकर बिसलेरी को बेचने का मन बनाया था।

इस कंपनी को खरीदने के लिए टाटा ग्रुप (Tata Group) के अलावा और भी कई कंपनियों ने दिलचस्पी दिखाई थी। लेकिन टाटा कंज्यूमर के साथ ये डील लगभग पूरी हो गई था।

Coca-Cola, Pepsi और Sprite को टक्कर देगा भारतीय ब्रांड Bisleri-Indian brand Bisleri will compete with Coca-Cola, Pepsi and Sprite

कारोबार को बढ़ाने के लिए चौहान ने नई स्ट्रेटजी बनाई

मगर लास्ट मोमेंट में दोनों कंपनियों के बीच Valuation को लेकर बात बिगड़ गई और उसके बाद इस डील को तोड़ दिया गया।

टाटा ग्रुप से डील टूटने के बाद Bisleri के के मालिक रमेश चौहान (Ramesh Chauhan) ने कंपनी का जिम्मा बेटी जयंती चौहान को दे दिया। इसके बाद कंपनी के कारोबार को बढ़ाने के लिए चौहान ने नई स्ट्रेटजी बनाई।

बता दें कि बिसलेरी के कार्बोनेटेड सॉफ्ट ड्रिंक (Bisleri Carbonated Soft Drinks) की 160 ML से 600 ML की बॉटल को ग्राहक खरीद सकते हैं। नए फ्लेवर की कोल्ड ड्रिंक के प्रमोशन के लिए कंपनी कई बड़े सेलीब्रेटीज और बड़े नामों को अपने साथ जोड़ा है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker