झारखंड

अयोग्य कार्ड धारक अपना राशन कार्ड जल्द करें सरेंडर, नहीं तो होगी कार्रवाई: उपायुक्त

मेदिनीनगर : जिला प्रशासन शहरी क्षेत्र में अयोग्य कार्ड धारकों के खिलाफ मुहिम शुरू करने जा रहा है।

उपायुक्त शशि रंजन ने गुरुवार को इस अभियान से पूर्व सभी अयोग्य कार्ड धारकों से अपने राशन कार्ड को सरेंडर करने की अपील की है।

वरना संबंधितों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। गुरुवार को समाहरणालय के सभागार में उपायुक्त शशि रंजन की अध्यक्षता में आपूर्ति विभाग की समीक्षा बैठक बुलाई गई।

बैठक में उप विकास आयुक्त शेखर जमुआर, अपर समाहर्ता सुरजीत कुमार सिंह, सदर अनुमंडल पदाधिकारी अजय सिंह बड़ाईक, हुसैनाबाद अनुमंडल पदाधिकारी कमलेश्वर नारायण, जिला आपूर्ति पदाधिकारी अमित प्रकाश, जिला सूचना एवं विज्ञान पदाधिकारी रणवीर सिंह सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

बैठक में उपायुक्त ने जिले में चल रहे झारखंड राज्य खाद्य सुरक्षा योजना सहित धान अधिप्राप्ति की समीक्षा की। इस दौरान उपायुक्त ने जिले के धान क्रय केंद्र के बारे में जानकारी ली।

उपायुक्त ने प्रखंड वार धान अधिप्राप्ति की समीक्षा की तथा धान अधिप्राप्ति में हो रही समस्याओं को आपसी समन्वय के साथ त्वरित निष्पादित करने का निर्देश दिया।

उन्होंने बैठक में उपस्थित एमओ को निर्देशित किया कि लंबित कार्यों को ससमय पूर्ण करें। साथ ही इससे संबंधित रिपोर्ट उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

उपायुक्त ने राशन कार्ड की समीक्षा के दौरान पाया कि शहरी क्षेत्र में राशन कार्ड धारियों की संख्या अधिक है।

इसको देखते हुए उपायुक्त ने उच्चस्तरीय कमेटी बनाने का निर्देश दिया, जो होम टू होम सर्वे कर अयोग्य कार्ड धारकों की जांच करेगी।

उपायुक्त ने शहरी क्षेत्र के सभी अयोग्य कार्ड धारकों से अपील की है कि वे अपने कार्ड को जल्द से जल्द सरेंडर करें।

ऐसा न करने पर जांच उपरांत उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा उपायुक्त ने जिले में किए जा रहे डोर टू डोर राशन डिलीवरी की समीक्षा की।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker